मुख्यपृष्ठखेलक्लीन बोल्ड: मेरा ‘गोट' कोहली, बीसीसीआई का पैसा गोल

क्लीन बोल्ड: मेरा ‘गोट’ कोहली, बीसीसीआई का पैसा गोल

अमिताभ श्रीवास्तव

अंग्रेजी में एक शब्द है ‘गोट’ जिसका पूरा अर्थ होता है ‘ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम’। और यह है एक खूबसूरत फुटबॉलर कन्या का विराट कोहली के लिए कहना कि दुनिया में यदि कोई महानतम है तो वो है कोहली। जी हां, २३ साल की अगाटा इसाबेला सेंटासो इटेलियन फुटबॉलर हैं। वह दुनिया भर की ग्लैमरस और हॉट फुटबॉलर्स में शुमार हैं। वह इतालवी घरेलू क्लब वेनेजिया के लिए खेलती हैं। अगाटा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। आए दिन अपनी खूबसूरत फोटोज से फैंस का दिल चुराती नजर आती हैं। हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जब इस फुटबॉलर से एक फैन ने उनके फेवरेट इंडियन क्रिकेटर का नाम पूछा तो उन्होंने विराट कोहली की टीम इंडिया की जर्सी पहने हुए फोटो पोस्ट कर दी। इसके कैप्शन में उन्होंने ‘गोट’ वाली इमोजी पोस्ट की। अगाटा इसाबेला सेंटासो को इंस्टाग्राम पर ७३ हजार लोग फॉलो करते हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उन्होंने कई सारे फोटोज और वीडियो पोस्ट किए हुए हैं।

बीसीसीआई का पैसा गोल

बीसीसीआई को कभी स्पांसर करती थी बायजू। इसके लिए एक अनुबंध किया गया था और तय किया गया था कि इतना पैसा देना होगा, मगर बायजू ने यह पैसा नहीं दिया। क्या वाकई बायजू पैसा खा गया? दरअसल, दिवाला न्यायाधिकरण एनसीएलटी ने बायजू के नाम से ऑनलाइन शैक्षणिक सेवा प्रदाता कंपनी थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड को बीसीसीआई की एक याचिका पर नोटिस जारी किया है। बीसीसीआई ने याचिका दायर कर १५८ करोड़ रुपए का दावा किया है। यह दावा ऋणशोधन अक्षमता और दिवाला संहिता २०१६ की धारा नौ के तहत परिचालन के लिए कर्ज देने वाली ईकाई के रूप में किया गया है। बोर्ड की याचिका को दाखिल करते हुए राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) बेंगलुरू ने बायजू को २८ नवंबर २०२३ को नोटिस जारी किया। बायजू को जवाब देने के लिए २ सप्ताह का समय दिया गया है। मामले की अगली सुनवाई २२ दिसंबर २०२३ को होगी।

क्रिकेट का दुर्लभ तारा

क्रिकेट का दुर्लभ तारा है हार्दिक पंड्या। न न यह पंड्या की तारीफ नहीं है बल्कि ऐसा तंज है जो सीधे सीना चीर दे। तंज सही भी है जो सोचने पर भी मजबूर करता है। पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने हार्दिक पंड्या को लेकर जो कहा वो एक करारा कटाक्ष है। तंज है। उन्होंने कहा, ‘हार्दिक पंड्या तो दुर्लभ स्टार हैं।’ जी हां। आप मतलब नहीं समझे। वह एक दुर्लभ प्रतिभा हैं और मैदान पर कम ही नजर आते हैं, यह बहुत ही दुर्लभ और हकीकत है।’ दरअसल, वर्ल्ड कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हार्दिक एड़ी की चोट से ग्रस्त हो गए थे जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। यही नहीं बाद में पता चला कि उनकी चोट गंभीर है, जिसके कारण ऑलराउंडर को वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा था, वहीं हार्दिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-२० सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। और अब दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भी नहीं हैं। इसके पहले भी कई बार अनफिट होते रहे हैं और क्रिकेट में आते ही दूर हो जाते रहे हैं।

अन्य समाचार