मुख्यपृष्ठस्तंभक्लीन बोल्ड : समर्थन पड़ा भारी

क्लीन बोल्ड : समर्थन पड़ा भारी

अमिताभ श्रीवास्तव

अब यह तो हर कोई जानता है कि पाकिस्तान फिलिस्तीन समर्थक है, मगर किसी पेशेवर खेल में कोई खिलाड़ी बीच मैच में ऐसा कोई राजनैतिक कार्य करता है तो यह सरासर गलत होता है। जोश अपनी जगह, खेल अपनी जगह है, मगर एक उभरते हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर ने ऐसा कार्य कर दिया कि उसे तुरंत कटघरे में खड़ा कर दिया गया। जी हां, पाकिस्तान के उभरते क्रिकेट सितारे आजम खान गलत कारणों से सुर्खियों में आ गए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कथित तौर पर कराची में एक राष्ट्रीय टी-२० कप मैच के दौरान नियमों का उल्लंघन करने के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज पर मैच फीस का ५० प्रतिशत जुर्माना लगाया है। नेशनल स्टेडियम में आजम के कराची व्हाइट्स और लाहौर ब्लूज के बीच मैच के दौरान युवा बल्लेबाज ने अपने बल्ले पर फिलिस्तीन का झंडा दिखाया। हालांकि, इस कदम पर क्रिकेट अधिकारियों का ध्यान नहीं गया। आजम ने बाद में बताया कि उनके सभी बल्लों पर एक जैसे स्टिकर लगे हैं, यह कोई बड़ी बात नहीं है।
निकाह जरूरी
निकाह के लिए बेसब्री थी, मगर क्या करें उसे टीम में शामिल किया गया था इसलिए न चाहते हुए भी विश्वकप खेलने जाना पड़ा। ये मसला है पाकिस्तानी क्रिकेटर इमाम-उल-हक का, जिसने अपनी गर्लफ्रेंड अनमोल महमूद से निकाह कर लिया है। बता दें कि दोनों का निकाह २५ नवंबर को हुआ है। इमाम ने सोशल मीडिया पर अपनी  बेगम अनमोल की खूब सारी तस्वीरें शेयर की हैं, जिस पर फैंस कमेंट कर पाकिस्तानी खिलाड़ी को बधाई दे रहे हैं। इमाम उल हक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के भतीजे हैं। इमाम-उल-हक ने निकाह के बाद रिसेप्शन पार्टी भी रखी थी, जिसमें कई पाकिस्तानी खिलाड़ी पहुंचे थे। शाहीन से लेकर बाबर की तस्वीर रिसेप्शन पार्टी से वायरल हुई है। अनमोल महमूद और इमाम एक-दूसरे के साथ काफी समय से रिलेशनशिप में थे। दोनों लंबे अरसे से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे।
ये क्या हाल बना लिया है..
कभी क्रिकेट जगत में तूफान मचाने वाली जिम्बाब्वे की टीम आज दयनीय हालत में है। जिम्बाब्वे एक ऐसी टीम मानी जाती थी, जो कभी भी किसी भी टीम का शिकार कर सकती थी। आज उसकी ऐसी हालत है कि युगांडा जैसी नवजात टीम हराकर उसे विश्वकप से भी बाहर का रास्ता दिखा रही है। जी हां, वनडे वर्ल्डकप से बाहर होने के बाद जिम्बाब्वे पर टी-२० वर्ल्डकप से भी बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। नामीबिया में खेले जा रहे टी-२० वर्ल्डकप के क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में ७ टीमें उतर रही हैं। इसमें जिम्बाब्वे भी है। टीम की हालत बेहद खराब है। अभी तक खेले ३ मैच में टीम २ हार चुकी है। जिम्बाब्वे को पिछले मैच में युगांडा जैसी छोटी सी टीम ने पटखनी दे दी। इसके साथ ही जिम्बाब्वे के वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करने के चांस कम नजर आ रहे हैं।

अन्य समाचार