मुख्यपृष्ठनए समाचारमौसम ने फिर बदली करवट...बेमौसम बरसेंगे बादल!

मौसम ने फिर बदली करवट…बेमौसम बरसेंगे बादल!

•  कई जिलों में बारिश की चेतावनी
• राज्य के लिए १२ घंटे अहम
सामना संवाददाता / मुंबई । मुंबई सहित पूरे देश में पड़ रही भीषण गर्मी ने पिछले कुछ दिनों में लोगों को बेहाल कर दिया था लेकिन अब मौसम ने करवट बदल ली है, जिसके परिणामस्वरूप मुंबई, कोकण और पुणे समेत पूरे राज्य में मौसम के तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही। इसी बीच मौसम विभाग ने बादलों के बेमौसम बरसने का अनुमान लगाकर लोगों को हैरान कर दिया है, साथ ही राहत भी महसूस कर रहे हैं। मौसम विभाग ने अगले १२ घंटों में महाराष्ट्र के कई जिलों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई है। हालांकि मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में मौसम सूखा ही रहने का अनुमान है और विदर्भ के कुछ इलाकों में गर्मी पूर्ववत ही रहेगी।
बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र
बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र तैयार होने से अंडमान-निकोबार में चक्रवातीय तूफान आने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। इसका असर मुंबई समेत महाराष्ट्र में भी पड़ने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल महाराष्ट्र के कई इलाकों में तापमान गिर गया है।
मुंबई-कोकण में गिरा तापमान
मुंबई में सोमवार सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए रहे। रविवार को दोपहर कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश भी हुई। इससे मार्च के प्रारंभ से लगातार बढ़ता तापमान कुछ कम हुआ है। मुंबई के सांताक्रूज में ३१.७ और कोलाबा में ३२ डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। मुंबई के अलावा कोकण में भी तापमान में गिरावट आई है।
अगले दो दिनों तक बारिश की आशंका
पुणे मौसम विभाग ने कोकण और पड़ोसी राज्य गोवा के कुछ इलाकों में २२ और २३ मार्च को बारिश होने का अनुमान जताया है, वहीं अचानक मौसम में आए इस बदलाव से मुंबई और पुणे समेत राज्य के कई इलाकों में बीते कई दिनों से भीषण गर्मी के प्रकोप से जूझ रहे नागरिकों ने राहत की सांस ली है।

अन्य समाचार