मुख्यपृष्ठनए समाचारईडी सरकार के लिए कोस्टल रोड का मामला : भई गति सांप-छछूंदर...

ईडी सरकार के लिए कोस्टल रोड का मामला : भई गति सांप-छछूंदर केरी! …हमारी सरकार सत्ता में आते ही कराएंगे जांच -आदित्य ठाकरे ने दी चेतावनी

सामना संवाददाता / मुंबई
कोस्टल रोड पूरी क्षमता के साथ शुरू करने का मामला शिंदे सरकार के गले की फांस बनता जा रहा है। इस सरकार के लिए यह मामला भई गति सांप-छछूंदर केरी! जैसा हो गया है। ईडी सरकार इसे न तो निगल पा रही है और न ही उगलने की हिम्मत कर पा रही है। इस बीच शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता व युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे ने कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा है कि जब हमारी सरकार सत्ता आएगी, तब हम कोस्टल रोड को शुरू करने में हो रही देरी की गहनता से जांच करेंगे।
उल्लेखनीय है कि मनपा की महत्वाकांक्षी परियोजना कोस्टल रोड के सुरंग में हुए सुराख से रिसाव को लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। इसके बाद से ही घाती सरकार के गुणवत्तापूर्ण तरीके से किए गए कामों का भंडाफोड़ हो गया है। दूसरी तरफ शिवसेना नेता व युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे ने कोस्टल रोड को लेकर घाती सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए यह भी पूछा है कि कोस्टल रोड पूरी तरह से कब खुलेगा?
…तो दिसंबर २०२३ में पूरी हो
चुकी होती परियोजना
आदित्य ठाकरे ने अपने पोस्ट में लिखा है कि महाविकास आघाड़ी सरकार अगर बरकरार रही होती तो, मुंबई कोस्टल रोड दिसंबर २०२३ में ही पूरा हो चुका होता। साथ ही इसे नागरिकों की सेवा में शामिल कर दिया गया होता। उन्होंने आरोप लगाया कि लेकिन भ्रष्ट शासन ने हमारी सरकार गिराने के बाद उस काम की गति को सचमुच कम कर दिया और खर्च बढ़ाने का काम किया।
कई बार बदली उद्घाटन की तारीख
आदित्य ठाकरे ने कहा कि फरवरी महीने में कई मर्तबा उद्घाटन की तारीख को बदला गया। इसे उस समय मैंने संज्ञान में भी लाया था और वह भी केवल एक लेन ही शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि आखिर में हमारे किए हुए कार्यों का श्रेय लेने के लिए चुनाव के मद्देनजर जल्दबाजी में एक लेन खोला गया। वह भी सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक के लिए ही खुला रहता है। उन्होंने मनपा से सवाल पूछा है कि फिर हमें नई टाइमलाइन क्यों दी गई? पहले मार्च फिर अप्रैल और अब मई तक संपूर्ण मार्ग खोला जाने वाला था। लेकिन अब तो जून करीब आ गया है। क्या मनपा प्रशासन नागरिकों को कोस्टल रोड खोलने की अंतिम तारीख को लेकर अधिकृत अपडेट दे पाएगा?

अन्य समाचार