मुख्यपृष्ठनए समाचारपनवेल और उसके आसपास के क्षेत्रों में बढ़ी ठंड

पनवेल और उसके आसपास के क्षेत्रों में बढ़ी ठंड

सामना संवाददाता / पनवेल

पिछले दो दिनों से ठंडी हवाएं चलने के कारण पनवेल और उसके आसपास के क्षेत्रों में थोड़ी ठंड बढ़ गई है। कुछ दिन पहले तक सिर्फ सुबह-सुबह लगने वाली ठंड अब इस क्षेत्र के निवासी दिनभर महसूस कर रहे हैं। जिन लोगों ने अब तक अपने स्वेटर और जैकेट्स नहीं निकाले थे उन लोगों ने भी अब ठंड के कपड़े निकलकर पहनना शुरू कर दिया है। मकर संक्रांति के बाद चली ठंडी हवाओं ने लोगों को ठंड से लड़ने के लिए मजबूर कर दिया है। जिसके चलते अब सुबह विद्यालय के लिए निकल रहे बच्चों के शरीर पर अब उनके घरवाले गर्म कपड़े पहनाकर ही भेज रहे हैं।

फिलहाल शहर में पारा 17 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25 डिग्री के बीच घूम रहा है। ये ठंड उत्तर भारत में पड़ने वाली ठंड के मुकाबले कुछ भी नही है। चूंकि यहां पर ज्यादा ठंड पड़ती नहीं है इसलिए लोगों को 20 डिग्री से पारा नीचे आते ही काफी ठंड लगने लगती है। ठंडी हवाओं के चलते ठंड का अहसास और अधिक बढ़ गया है। जिन दुकानों और मकानों में सुबह से पंखे चलने लगते थे अब दिन भर बंद नजर आते हैं ।

मैं रोजाना सुबह बाइक चलाकर जॉब पर जाता हूं। अब तक मुझे कभी भी हाथों में दस्ताने पहनने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई थी लेकिन अब पहनने पड़ रहे हैं। यदि नहीं पहनता हूं तो बाइक चलाते हुए हाथ कांपने लगते हैं और दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है।
प्रताप बिष्ट – नागरिक

ठंड बढ़ने के कारण सर्दी हो गई है। यहां ठंडी होती नहीं है इसलिए हमें आदत भी नहीं है। जिसके चलते सर्दी हो गई है। डॉक्टर ने सुबह शाम घर से बाहर निकलने से मना किया है। ताकि कान में हवा न लगे, अब मैं सावधानी बरत रहा हूं।
-अमरेंद्र कुमार

अन्य समाचार