मुख्यपृष्ठसमाचारवाराणसी प्रशासन पर फूटा पत्रकारों का गुस्सा! ....कलेक्टर और पुलिस कप्तान का...

वाराणसी प्रशासन पर फूटा पत्रकारों का गुस्सा! ….कलेक्टर और पुलिस कप्तान का किया घेराव

उमेश गुप्ता/वाराणसी। बलिया जिले में तीन सीनियर पत्रकारों की गिरफ्तारी के मामले ने तूल पकड़ लिया है। सोमवार को बड़ी संख्या में पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया और धरना दिया। इससे पहले पत्रकारों ने कलेक्टर इंद्र विक्रम सिंह और पुलिस कप्तान राजकरन नय्यर के खिलाफ  शहर में जुलूस निकाला एवं प्रदर्शन किया। निर्दोष पत्रकारों की रिहाई के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा का गठन किया है। इस मामले को अब राष्ट्रीय स्तर पर उठाया जाएगा। तीन पत्रकारों की अवैध तरीके से की गई गिरफ्तारी से पूर्वांचल के पत्रकार आक्रोशित और बेहद गुस्से में हैं। जेल भेजे गए पत्रकारों को आजाद कराने के लिए पत्रकार और मानवाधिकार संगठनों ने आंदोलन तेज करने का अल्टीमेटम दिया है।

यूपी बोर्ड के पेपर लीक मामले में बलिया प्रशासन ने एक दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार अजित कुमार ओझा, दिग्विजय सिंह और राष्ट्रीय सहारा के पत्रकार मनोज कुमार गुप्ता ‘झब्बू’ को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इन पत्रकारों का कुसूर सिर्फ इतना था कि इन्होंने बाजार में बिक रहे अंग्रेजी और संस्कृत के पर्चे को अपने अखबार में छाप दिया था। तीनों पत्रकारों की रिहाई के लिए सोमवार को बलिया और आसपास के सभी जिलों के सैकड़ों पत्रकार कलेक्ट्रेट पहुंचे और डीएम-एसपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट को घेरकर प्रदर्शन किया।

यूपी बोर्ड की परीक्षा में बलिया में पेपर लीक होने के मामले में तीन पत्रकारों की गिरफ्तारी की काशी पत्रकार संघ ने भी निंदा की है। अध्यक्ष सुभाचंद्र सिंह की अध्यक्षता में संघ की कार्यसमिति की आज हुई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि बिना विवेचना के आनन फानन में बलिया के पत्रकारों की गिरफ्तारी औचित्यहीन और निदंनीय है। बैठक में डॉ अत्री भारद्वाज, डाॅ. वशिष्ठ नारायण सिंह, लक्ष्मीकांत द्विवेदी, पूर्व अध्यक्ष योगेश कुमार गुप्त, रमेश राय, कमलेश चतुर्वेदी, उमेश गुप्ता, पुरूषोत्तम चतुर्वेदी, जितेंद्र श्रीवास्तव पूर्व अध्यक्ष राजनाथ तिवारी, राधेश्याम कमल, वाराणसी प्रेस क्लब के अध्यक्ष चंदन रूपानी, कोषाध्यक्ष शंकर चतुर्वेदी, शैलेश चौरसिया, आलोक श्रीवास्तव, रौशन कुमार जायसवाल, जयनारायण मिश्र सहित अन्य पत्रकार उपस्थित थे।

अन्य समाचार