मुख्यपृष्ठसमाचारजैकलीन हाजिर हो! कोर्ट में पेश होने का समन

जैकलीन हाजिर हो! कोर्ट में पेश होने का समन

सामना संवाददाता / मुंबई
२०० करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा दायर चार्जशीट में बड़े खुलासे हुए हैं। चार्जशीट के हवाले से सामने आया है कि बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने केवल घोड़े, बिल्ली और ज्वेलरी ही गिफ्ट नहीं किया है, बल्कि उसे श्रीलंका और बहरीन में घर खरीद कर भी दिया है। इतना ही नहीं, मुंबई में बंगला लेने के लिए एडवांस भी सुकेश ने जैकलीन को दिया था। ईडी ने जेल में बंद चंद्रशेखर के करोड़ों रुपए की वसूली मामले में जैकलीन को भी आरोपी बनाया है और इस मामले में चार्जशीट पेश कर दी गई है।
हकीकत जानने के बाद भी लिया कीमती तोहफा
ईडी चार्जशीट में कहा गया है कि सुकेश ने जैकलीन के लिए श्रीलंका में एक घर खरीदा था। हालांकि वो कभी उस घर में गई नहीं है, यह प्रॉपर्टी श्रीलंका के वेलिगमा में बताई जाती है, जहां श्रीलंका की मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। एक घर बहरीन में जैकलीन के माता-पिता को गिफ्ट किया था। ईडी ने अपनी चार्जशीट में ये भी दावा किया है कि जैकलीन ये जानती थी कि सुकेश एक ठग है और उसके खिलाफ कई ठगी का केस चल रहा है, इसके बावजूद वह उसके गिफ्ट कबूल कर रही थी।
ईओडब्ल्यू अधिकारी भी होंगे उपस्थित
बता दें कि २०० करोड़ रुपए की वसूली के मामले में ईडी जैकलीन की ७.२७ करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर चुकी है। दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने इस मामले में बुधवार को सुनवाई की थी। इसके बाद अभिनेत्री जैकलीन को समन जारी करते हुए, उसे २६ सितंबर को अदालत में पेश होने का आदेश दिया है। वहीं १२ सितंबर को दिल्ली पुलिस भी एक्ट्रेस से पूछताछ करेगी। दिल्ली में होने वाली इस पूछताछ में ईओडब्ल्यू के अधिकारी भी शामिल होंगे।

अन्य समाचार