मुख्यपृष्ठनए समाचार८ दिनों बाद भी एमपी में असमंजस मामा हुए मायूस! बोले, 'सबको...

८ दिनों बाद भी एमपी में असमंजस मामा हुए मायूस! बोले, ‘सबको राम-राम’! कहीं ये एक और कद्दावर की विदाई का संकेत तो नहीं

सामना संवाददाता / भोपाल

मध्य प्रदेश में बीजेपी की शानदार जीत के ८ दिन बाद भी सूबे को नया मुख्यमंत्री नहीं मिला है। इसी बीच मध्य प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक पोस्ट ने राजनीतिक हलचल बढ़ा दी है। दरअसल, उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसके वैâप्शन में उन्होंने लिखा ‘सभी को राम राम।’ इस पोस्ट के साथ ही सीएम ने अपनी एक तस्वीर भी शेयर की हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं। अब उनके इस `राम…राम…’ के कई मायने निकाले जा रहे हैं। वैसे बता दें कि `राम-राम’ विदाई संदेश के लिए किया जाता है। तो क्या अब मायूस `मामा’ की राजनीति से यह विदाई का समय तो नहीं? हालांकि, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के चयन को लेकर अब नवनिर्वाचित बीजेपी विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक आज यानी ११ दिसंबर को भोपाल में होनेवाली है। लेकिन `मामा’ के पोस्ट ने हलचल बढ़ा दी है।

‘राम के नाम से शुरुआत करना हमारी संस्कृति’

वहीं सीएम शिवराज के ट्वीट पर उन्होंने कहा कि ये (भगवान) राम का देश है। हम सभी सुबह एक-दूसरे का स्वागत ‘राम, राम’ कहकर करते हैं और दिन की शुरुआत राम के नाम से करना हमारी संस्कृति है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी एक वैâडर आधारित संगठन है। ऐसे में पार्टी के कार्यकर्ता शीर्ष नेतृत्व द्वारा लिए गए पैâसले को स्वीकार करेंगे और उसका सम्मान करेंगे।
‘विधायक और शीर्ष

‘नेतृत्व तय करेंगे सीएम’

हालांकि, मध्य प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष वी.डी. शर्मा का कहना है कि प्रदेश में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? इसका पैâसला विधायक और शीर्ष नेतृत्व तय करेगा। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए वीडी शर्मा ने कहा कि सोमवार सुबह तीनों (केंद्रीय) पर्यवेक्षक यहां पहुंचेंगे, जिसके बाद शाम ४ बजे बैठक की जाएगी, जिसमें विधायक अपना नेता चुनेंगे। वी.डी. शर्मा ने बताया कि बैठक के लिए सभी विधायकों को बुलाया है।

 

अन्य समाचार