मुख्यपृष्ठनए समाचारनागपुर में कांग्रेस का विधान भवन पर धावा!

नागपुर में कांग्रेस का विधान भवन पर धावा!

-पुलिस हिरासत में प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले…महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ था मोर्चा

सामना संवाददाता / नागपुर

विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन यानी कल युवा कांग्रेस के मोर्चे समेत पांच मोर्चा ने विधान भवन पर धावा बोल दिया। विधान भवन पर निकला सभी मोर्चे ऑनलाइन पेपर, महंगाई, बेरोजगारी आदि से हो रही परेशानी के मद्देनजर राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ थे। इसके माध्यम से इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले समेत युवा कांग्रेस के कई पदाधिकारियों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू की और पेपर लीक मामले में दोषियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग भी की। इस मौके पर नाना पटोले ने कहा कि वे युवाओं को न्याय दिलाकर रहेंगे। पटोले ने यह भी कहा कि हम इस राज्य के युवाओं की बेरोजगारी के मुद्दे को सदन और सड़कों पर उठाएंगे।
किसानों के जख्म पर नमक छिड़क रही सरकार
पटोले ने कहा कि सरकार महंगाई और किसानों के मुद्दे को नजरअंदाज करने के लिए कुछ भी कर रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सरकार किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रही है।
गुस्साए कार्यकर्ताओं ने की बैरिकेड्स हटाने की कोशिश
युवाओं को सरकार द्वारा रोजगार देने की मांग को लेकर मार्च ने विधान भवन पर धावा बोला गया। इस मोर्चे में शामिल कार्यकर्ताओं के विधान भवन का घेराव करने से पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इससे गुस्साए कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स हटाने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में लेना शुरू कर दिया, जिसके बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले आक्रामक हो गए। आखिरकार, पुलिस ने पटोले समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

अन्य समाचार

कुदरत

घरौंदा