मुख्यपृष्ठनए समाचार`भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से कांग्रेस को मिल रहा बूस्टर! ...नॉर्थ ईस्ट...

`भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ से कांग्रेस को मिल रहा बूस्टर! …नॉर्थ ईस्ट में मिल रहा सहयोग

 लोकसभा चुनाव में दिखेगा असर
सामना संवाददाता / दिसपुर
राहुल गांधी की `भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ वर्तमान में असम में चल रही है। इस दौरान राहुल गांधी ने मणिपुर और नागालैंड समेत असम के एक हिस्से में लोगों से न्याय यात्रा के माध्यम से संपर्क किया है। कांग्रेसी नेताओं के मुताबिक, राहुल गांधी की न्याय यात्रा ने हजारों लोगों के माध्यम से समूचे राज्य में एक मजबूत पहुंच बनाई है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश कहते हैं कि जिस तरह नॉर्थ ईस्ट में लोगों ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा का समर्थन किया है, उससे उनकी यात्रा को बड़ा बूस्टर भी मिला है। सियासी जानकारों का मानना है कि न्याय यात्रा की टाइमिंग सियासी नजरिए से बिल्कुल सटीक है।
पार्टी के नेता जयराम रमेश का कहना है कि राहुल गांधी की यात्रा में जिस तरीके से लोग जुड़ते जा रहे हैं, वह अभूतपूर्व है। उनका कहना है कि राहुल गांधी की `भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को नॉर्थ ईस्ट में जितना समर्थन मिल रहा है, उतना किसी भी सियासी दल को नहीं मिला होगा। उनका कहना है राहुल गांधी २१ तारीख को कालियाबोर में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करने वाले हैं। पार्टी के नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी की इस यात्रा में हर वर्ग के लोग उनसे आकर मिल रहे हैं। राहुल गांधी खुद उन लोगों से जाकर मिल रहे हैं, जिनके लिए वह न्याय यात्रा कर रहे हैं।
भाजपा हो रही बेनकाब
कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने असम के मुख्यमंत्री पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से राहुल गांधी की यात्रा के रूट को लेकर एफआईआर दर्ज हुई है, उससे पता चलता है कि भाजपा शासित राज्य उनकी यात्रा से घबराकर परेशानियां पैदा करना चाह रहे हैं। असम के मुख्यमंत्री `भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ से इतना घबराए हैं कि वे हर तरह की साजिश कर रहे हैं। इसका कोई असर नहीं पड़ने वाला, बल्कि इस तरीके की साजिशों से तो भाजपा शासित राज्य और मुख्यमंत्री बेनकाब हो रहे हैं। रमेश का कहना है कि उनकी यात्रा तो २५ जनवरी तक असम में ही रहने वाली है।
यात्रा पर हमले के आरोप
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर लगाए हैं। जयराम रमेश ने लिखा, `असम के लखीमपुर में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के काफिले पर भाजपा के गुंडों ने हमला कर दिया। भाजपा के गुंडों ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के पोस्टर-बैनर फाड़े और गाड़ियों में तोड़फोड़ की। ये कायराना और शर्मनाक हरकत दिखाती है कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को मिल रहे प्यार और जनसमर्थन से भाजपा सरकार घबरा गई है, डर गई है। लेकिन मोदी सरकार और उसके इशारों पर चलने वाले असम के सीएम ये अच्छी तरह समझ लें कि यह भारत की यात्रा है, अन्याय के खिलाफ न्याय की यात्रा है। ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को कोई शक्ति नहीं रोक सकती। यात्रा जारी रहेगी.. न्याय का हक, मिलने तक।’

अन्य समाचार