मुख्यपृष्ठनए समाचारकांग्रेस का हल्लाबोल... महंगाई, बेरोजगारी और सुरक्षा पर मोदी मौन क्यों?

कांग्रेस का हल्लाबोल… महंगाई, बेरोजगारी और सुरक्षा पर मोदी मौन क्यों?

सामना संवाददाता / मुंबई

जहां एक ओर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के विकास का राग अलाप रहे हैं, वहीं दूसरी ओर देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और संसद पर हुआ हमला हिंदुस्थान की कुछ और ही हकीकत बयां कर रहा है। विकसित भारत बनाने के मोदी के सपने उन्हीं के राज में चूर-चूर होते नजर आ रहे हैं। एक ओर आम आदमी की थाली से सब्जी, दाल-चावल, रोटी सबकुछ गायब होता जा रहा है वहीं दूसरी ओर देश की महंगाई पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के किस्से भी झूठे साबित हो रहे हैं। ऐसे में इन सभी मुद्दों पर मोदी का मौन रहना विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ आम आदमी के मन में भी सवाल खड़े कर रहा है। महंगाई को लेकर पिछले सप्ताह ही सीतारमण ने लोकसभा में कहा था कि खुदरा महंगाई दर अब स्थिर हो चुकी है। वित्त मंत्री ने कहा कि खुदरा महंगाई दर से अस्थिर खाद्य वस्तुओं और फ्यूल आइटम्स को हटाने के बाद कोर इंफ्लेशन में कमी आई है, जिससे देश में महंगाई दर के दबाव को कम करने में मदद मिली है। महंगाई, बेरोजगारी और संसद की सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार पर चौतरफा सवाल किए जा रहे है। महंगाई, बेरोजगारी और सदन की सुरक्षा को लेकर चौतरफा मोदी सरकार सवालों से घिरती नजर आ आई है। दरअसल, हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भाजपाइयों ने लूट में महारत हासिल की है। इससे पहले कांग्रेस लगातार अर्थव्यवस्था को संभालने के तरीके को लेकर केंद्र सरकार पर हमला कर रही है और बढ़ती बेरोजगारी और चीजों की बढ़ती कीमत पर चिंता जता रही है। संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले में राहुल गांधी ने भी केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाया था। उन्होंने इस घटना को एक गंभीर मुद्दा बताते हुए सरकार से जवाब मांगा है और यह भी कहा है कि यह चिंता का विषय है।

खड़गे की खरी-खरी, भाजपा को लूटने में महारत हासिल है

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि को लेकर रविवार को केंद्र पर निशाना साधा। साथ ही तंज कसते हुए कहा कि यह किस तरह का `विकसित भारत’ है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में खड़गे ने मुद्रास्फीति को उजागर करने के लिए दूध, प्याज, टमाटर और चीनी जैसी आवश्यक वस्तुओं की २०१४ की कीमतों की तुलना उनकी मौजूदा कीमतों से करते हुए एक वीडियो शेयर किया है। कांग्रेस प्रमुख ने पोस्ट में कहा, `महंगाई-नोमिक्स। यह वैâसा `विकसित भारत’ है? जहां भाजपा को लूटने में महारत हासिल है।’

`बहस से भाग रहे हैं पीएम मोदी’ – जयराम रमेश

संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि पीएम इस मामले पर बहस से भाग रहे है। कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में कहा, `१३ दिसंबर को लोकसभा में घटना पर प्रधानमंत्री ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी है। उनका कहना है कि इस मामले पर बहस की नहीं, जांच की जरूरत है और जांच चल रही है।’ संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि घटना को लेकर मैसूर के बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा की भूमिका पर सवाल उठाए जाएंगे। जयराम रमेश ने कहा कि बुधवार (१३ दिसंबर) को जो हुआ और जिस तरह से हुआ, उसे लेकर इंडिया अलायंस की सभी पार्टियां गृहमंत्री के बयान की मांग कर रही हैं और यह मांग आगे भी जारी रहेगी। प्रधानमंत्री मामले में बहस से भाग रहे हैं।

अन्य समाचार