मुख्यपृष्ठनए समाचारकोरोना का गिरा ग्राफ! राज्य में मिले केवल २,३५४ नए मरीज

कोरोना का गिरा ग्राफ! राज्य में मिले केवल २,३५४ नए मरीज


सामना संवाददाता / मुंबई
महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना संक्रमण के मामलों में भारी गिरावट दर्ज की गई। २४ घंटों में केवल २,३५४ नए मरीज मिले जबकि इस अवधि में १,४८५ मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई। वहीं राज्य में अब तक ९८ फीसदी मरीज कोरोना को मात देते हुए पूरी तरह से ठीक हुए हैं। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कहा गया है कि भले ही कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही हो लेकिन लोग घबराएं नहीं। हालांकि कोरोना से बचाव के निवारक उपायों को सख्ती से लागू करें।

पांच प्रतिशत से भी कम मरीज भर्ती
राज्य संक्रामक रोग सर्वेक्षण अधिकारी डॉ. प्रदीप आवटे के मुताबिक राज्य में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या २४,६१३ है। अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती मरीजों की संख्या आठ सौ से एक हजार है। ऐसे में कोरोना से संक्रमित पांच प्रतिशत से भी कम मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ रहा है। इससे यह महसूस हो रहा है कि बीमारी की तीव्रता ज्यादा नहीं है।

मुंबई में १,३१० नए मामले
मुंबई में सोमवार को १,३१० नए कोरोना के मरीज मिले, जबकि दो की मौत हुई है। इस बीच १,११६ मरीज ठीक हुए हैं। साथ ही ९७ मरीजों को अस्पाल में भर्ती कराना पड़ा है। शहर में कुल १४,०८९ सक्रिय मरीज हैं। वहीं ९,९४९ लोगों की कोविड जांच हुई है। शहर की रिकवरी रेट ९७ फीसदी, साप्ताहिक मृत्यु दर ०.१८१ फीसदी और डबलिंग रेट ३७४ दिन पर आ गया है।

अन्य समाचार