मुख्यपृष्ठनए समाचारलगातार पैर पसार रहा है कोरोना... २४ घंटे में ७९७ नए मामले

लगातार पैर पसार रहा है कोरोना… २४ घंटे में ७९७ नए मामले

बीते सात महीने का सबसे बड़ा आंकड़ा
जेएन.१ के कुल १४५ मामले आए सामने
सामना संवाददाता / मुंबई
हिंदुस्थान में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इसी में कोरोना के नए सब वैरिएंट जेएन.१ का खतरा भी लगातार बढ़ रहा है। देश में कल तक जेएन.१ से संक्रमित मरीजों की संख्या १४५ तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड -१९ के ७९७ नए मामले दर्ज किए गए हैं। ये आकंड़ा बीते २२५ दिनों में सबसे ज्यादा है। वहीं बीते २४ घंटे की अवधि में कोविड के कारण पांच लोगों की मौत हुई है। इनमें से दो मरीजों की मौत केरल में और एक-एक महाराष्ट्र, पुडुचेरी और तमिलनाडु में हुई है। अब संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या ४,०९१ दर्ज की गई है।
बता दें कि साल २०२० में जब पूरी दुनिया में कोरोना की लहर चल रही थी तो उस वक्त देश में साढ़े चार करोड़ तक संक्रमित मामलों की संख्या पहुंच गई थी। देश में अब तक कोरोना से ५.३ लाख से अधिक मौतें हुई हैं। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, इस बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या ४.४ करोड़ से अधिक है और राष्ट्रीय रिकवरी दर ९८.८१ प्रतिशत है। वेबसाइट के मुताबिक देश में अब तक कोविड टीकों की २२०.६७ करोड़ खुराकें लगाई जा चुकी हैं।
जेएन.१ भी दे रहा टशन  
बता दें कि देश में ओमायक्रॉन सब वैरिएंट जेएन.१ भी टशन दे रहा है। देश में जेएन.१ से संक्रमित मरीजों की संख्या १४५ तक पहुंच गई है। इसके सबसे अधिक मामले केरल से सामने आए हैं। राज्य में जेएन.१ संक्रमण के अब कुल ७८ मामले पता चले हैं।
इन राज्यों में सबसे अधिक मामले
जिन राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज मिले हैं, उनमें केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश का नाम शामिल है। केरल में बीते २४ घंटे में कोरोना के २७७ सक्रिय मरीज मिले हैं। वहीं कर्नाटक में ८९, महाराष्ट्र में १०४ और आंध्र प्रदेश में २२ सक्रिय मरीज मिले हैं।

अन्य समाचार