मुख्यपृष्ठनए समाचारफिर डराने लगा है कोरोना... भीड़ से रहें सावधान!

फिर डराने लगा है कोरोना… भीड़ से रहें सावधान!

  • १५ दिनों में मिले १० हजार मरीज
  • १७ की हुई मौत

सामना संवाददाता / मुंबई
मुंबई में इस महीने की शुरुआत से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़नी शुरू हुई थी, वह अंत तक वैसे ही है। १५ अगस्त से २७ अगस्त तक कोरोना के ९,४९५ नए मरीज मिले हैं और १७ लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इस बीच दो साल बाद मुंबईकर बिना कोरोना प्रतिबंध के गणेशोत्सव मनाने के लिए बाजार की ओर भाग रहे हैं। इस कारण ‘बाप्पा तुम्ही रक्षा करो!’ यह प्रार्थना करने का समय आया है।
मुंबई में मार्च २०२० में कोरोना आने के बाद मनपा और राज्य सरकार के नियोजित कार्यों के कारण तीन लहरों को सफलतापूर्वक खत्म करने में सफलता मिली। अप्रैल में रोजाना मरीजों की संख्या ३० पर आ गई थी। लेकिन इसके बाद एक बार फिर मरीजों की संख्या २,५०० के आंकड़े को पार कर गई और मुंबई में तनाव बढ़ गया। लेकिन जुलाई में रोजाना मरीजों की संख्या घटी और फिर से २५० से ३०० नए मरीज मिल रहे थे। गणेशोत्सव की पूर्व संध्या पर मरीजों की संख्या में राहत मिली, लेकिन अगस्त में मरीजों की संख्या में फिर इजाफा हुआ हैै। प्रतिदिन ७०० से १,००० मरीज दर्ज हो रहे हैं। इसलिए मनपा प्रशासन ने मुंबईकरों से कोरोना के प्रति सावधानी बरतने की अपील की है।
मुंबई में कोरोना का ग्राफ
अब तक मिले मरीज १२,४२,०८३
कोरोना से मृत्यु
१९,६८२
वर्तमान सक्रिय मरीज
५,३९३
लक्षण वाले मरीज
१,२२९
गंभीर मरीज
-२०
डबलिंग रेट
९८८ दिन
मरीज के दोगुने होने की अवधि चार महीनों से कम हुई
-मुंबई में पिछले एक पखवाड़े में ९,४९५ मरीज मिले हैं और ९,९२७ लोग ही कोरोना से ठीक हुए हैं। इसलिए स्वस्थ होनेवाले मरीजों की संख्या नए मरीजों की तुलना में ३६८ अधिक है। साथ ही मरीज के दोगुने होने का समय भी ११३ दिन कम होकर १,१०९ दिन से घटकर ९८८ दिन हो गया है।

अन्य समाचार