" /> दिखने लगा संचारबंदी का असर… घटने लगे कोरोना मरीज

दिखने लगा संचारबंदी का असर… घटने लगे कोरोना मरीज

कोरोनामुक्त होनेवालों की संख्या बढ़ी

वैश्विक कोरोना महामारी को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा लगाए गए संचारबंदी का असर दिखाई देने लगा है। कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा बढ़ने लगा है और नए संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है।
राज्य में सोमवार को ४८ हजार ६२१ नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि ५६७ मरीजों की मृत्यु दर्ज की गई। सोमवार को ५९ हजार ५०० मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर गए। अब तक ४० लाख ४१ हजार १५८ मरीज कोरोनामुक्त होकर घर जा चुके हैं। राज्य में ठीक होनेवाले मरीजों की दर ८४.७ प्रतिशत हो गई है। मृत्युदर में भी स्थिरता दर्ज की गई है। इसकी तुलना बीते रविवार से की जाए तो रविवार को ५६ हजार ६४७ कोरोना के नए मरीज पाए गए थे। इसी तरह ५१ हजार ३५६ मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर गए, जबकि ६६९ की मृत्यु हुई थी। अब तक जांच किए गए २,७८,६४,४२६ नमूनों में से ४७,७१,०२२ नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं। मौजूदा समय में राज्य में ३९,०८,४९१ लोग होम क्वॉरंटीन और २८,५९३ लोग संस्थागत क्वॉरंटीन हैं।
मुंबई में भी घटे कोरोना संक्रमित मरीज
महामुंबई के सभी मनपा क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। सोमवार को मुंबई मनपा में २,६६२ नए मरीजों की पुष्टि हुई, जो कि रविवार की तुलना में १,००५ कम है। इसी तरह ठाणे में १,३४४, नई मुंबई ३०७, कल्याण डोंबिवली ५१४, उल्हासनगर ५१, भिवंडी निजामपुर २३, मीरा-भायंदर २७७, पालघर ३५४, वसई-विरार ४२८, पनवेल मनपा में २८४ नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए।