मुख्यपृष्ठनए समाचारकोरोना काबू में ‘ना करो' टेंशन! २७३ मरीजों का अस्पताल में चल...

कोरोना काबू में ‘ना करो’ टेंशन! २७३ मरीजों का अस्पताल में चल रहा है उपचार

  • ५,३१६ कम लक्षणोंवाले मरीज होम क्वॉरंटीन
  • भर्ती १९५ मरीजों में मिले हल्के लक्षण

सामना संवाददाता / ठाणे
पिछले कुछ दिनों में ठाणे समेत अन्य जिलों में कोरोना तेजी से बढ़ने की खबरें आ रही है। पर ठाणे प्रशासन के मुताबिक कोरोना काबू में है। जिले में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या ५,५८९ है। जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इनमें से सिर्फ २७३ मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि ५,३१६ मरीजों को होम क्वॉरंटीन निगरानी में रखा गया है। प्रशासन के मुताबिक कोरोना वायरस को लेकर टेंशन लेनेवाली कोई बात नहीं है। केवल साफ-सफाई और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने की सतकर्ता बरत कोरोना को मात दिया जा सकता है।
बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर समाप्त होने के बाद अब एक बार फिर इसके मरीजों की संख्या में वृद्धि होती नजर आ रही है। एक बार फिर ठाणे जिले में कोरोना मरीजों का ग्राफ चढ़ता नजर आ रहा है। अस्पताल में जिन मरीजों का इलाज हो रहा है, उनमें से ७८ मरीजों में कोई लक्षण नहीं थे, जबकि १९५ मरीजों में हल्के लक्षण नजर आ रहे हैं। २१ मरीजों का इलाज आईसीयू में चल रहा है क्योंकि मरीज अन्य बीमारियों से भी पीड़ित हैं। ठाणे जिला अस्पताल अधीक्षक डॉ. कैलाश पवार ने बताया कि जिन लोगों ने कोरोना वायरस की वैक्सीन ली है, उन मरीजों पर कोरोना बेअसर साबित हो रहा है। इसलिए जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं ली, वे तुरंत वैक्सीन लें और खुद के परिवार को कोरोना से बचाएं।
अब तक की जानकारी
जिले में अब तक ७,२१,७२३ लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से ७,०३,२४७ मरीज कोरोना को सफलतापूर्वक मात दे चुके हैं। अब तक ११,८९९ लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। मरीज के ठीक होने की दर ९७.४४ प्रतिशत है। वहीं, २५,७५२ ओमायक्रॉन संदिग्धों का परीक्षण किया गया है। इनमें से ८१ संक्रमित पाए गए।

अन्य समाचार