" /> यूपी में कोरोना का हाहाकार…चपेट में आए योगी, अखिलेश और गोपाल टंडन

यूपी में कोरोना का हाहाकार…चपेट में आए योगी, अखिलेश और गोपाल टंडन

एक दिन में रिकॉर्ड 20 हजार से ज्यादा मामले मिले

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। कोरोना के लक्षण दिखने के बाद डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी कोरोना की जांच की। जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि योगी आदित्यनाथ को भी कोरोना हो गया है। उन्होंने ट्वीट करके खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी है।इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया और लिखा, ‘प्रदेश सरकार की सभी गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित हो रही हैं। इस बीच जो भी लोग मेरे संपर्क में आएं हैं, वे अपनी जांच अवश्य करा लें और एहतियात बरतें।’

मंगलवार को सीएम दफ्तर के कई अधिकारी कोरोना की चपेट में आए थे, जिसमें मुख्यमंत्री के एसीएस एसपी गोयल, सचिव अमित सिंह और ओएसडी अभिषेक कौशिक समेत कई लोग कोरोना पॉजिटिव आए थे। इसके बाद योगी ने एहतियातन खुद को आइसोलेट कर लिया था। योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 वैक्सीनेशन की पहली डोज 5 अप्रैल को लगवाई थी। यह वैक्सीनेशन लखनऊ के सिविल अस्पताल में हुआ था। सीएम ने वैक्सीनेशन के बाद सभी लोगाें से वैक्सीनेशन लगवाने की अपील की थी। उन्होंने संक्रमण के प्रति सावधानी बरतने की अपील भी की थी।

बुधवार को ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और योगी सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना से संक्रमित होने के बाद अखिलेश ने अपने आपको घर में आइसोलेट कर लिया है। अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट कर बताया, ‘अभी-अभी मेरी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैंने अपने आपको सबसे अलग कर लिया है व घर पर ही उपचार शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं, उन सबसे विनम्र आग्रह है कि वो भी जांच करा लें। उन सभी से कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहने की विनती भी है।’
बता दें कि अखिलेश ने रविवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी से मुलाकात की थी, जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मुलाकात के दौरान नरेंद्र गिरी ने अखिलेश को फूल-माला पहनाकर और शॉल ओढ़ाकर आशीर्वाद प्रदान किया था।

पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन के पुत्र व यूपी सरकार के नगरविकास मंत्री आशुतोष टंडन उर्फ “गोपालजी” की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इस समय उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, राज्य मंत्री गिरीश यादव और लगभग एक दर्जन आईएएस अधिकारी कोरोना की चपेट में हैं। कुछ की स्थित बहुत गंभीर बताई जा रही है।
अपरमुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश से संक्रमण के 20,510 नए मामले सामने आए हैं। 4,517 लोग डिस्चार्ज हुए और सक्रिय मामलों की संख्या 1,11,835 है। अब तक 9,376 लोगों की मृत्यु हुई है। कल प्रदेश में 2,10,121 सैंपल की जांच की गई।