मुख्यपृष्ठअपराधवाराणसी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम के हाथ लगी एक बड़ी...

वाराणसी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम के हाथ लगी एक बड़ी कामयाबी

शारजाह से आए दो यात्रियों के पास से 1.39 करोड़ का सोना बरामद

उमेश गुप्ता / वाराणसी

शारजाह से एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार को पहुंचे दो यात्रियों के पास से कस्टम विभाग की टीम ने एक करोड़ 39 लाख का सोना बरामद किया। दोनों यात्रियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
कस्टम विभाग की टीम हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान आइएक्स 184 में सवार होकर शारजाह से आए यात्रियों की जांच की जा रही थी। इस दौरान दो यात्रियों के ऊपर संदेह होने पर अधिकारियों ने सघन जांच किया तो उनके पास छुपाए सोने की जानकारी हुई। पकड़े गए बाराबंकी निवासी मोहम्मद कयास ने पास्ता मेकर मशीन में 920 ग्राम सोना छुपाया था। इसकी कीमत 54 लाख 9,600 रुपए है। बिहार के भोजपुर निवासी राम बहादुर पासवान ने मिक्सर ग्राइंडर में 1.453 किलोग्राम सोना छुपाया था। इसकी कीमत 85 लाख 84 हजार 816 रुपए है।
बता दें कि इसके पूर्व भी जुलाई माह में यात्री के पास से 50 लाख से अधिक का सोना बरामद हुआ था। जून माह में यात्री सवा करोड़ का सोना टायलेट में छिपा कर भाग गया था, जिसको कस्टम टीम ने बरामद किया था।
सोना भारत भेजने के लिए तस्कर दुबई कमाने गए युवकों को लालच देकर कैरियर बनाते हैं। इससे तस्कर सबकी नजर से बचे रहते हैं। सोना पकड़े जाने के बाद दावा भी नहीं करते हैं।

अन्य समाचार