मुख्यपृष्ठनए समाचारदादा का २०२४ तक मुख्यमंत्री बनने का सपना नहीं होगा पूरा! ......

दादा का २०२४ तक मुख्यमंत्री बनने का सपना नहीं होगा पूरा! … देवेंद्र फडणवीस ने किया स्पष्ट

सामना संवाददाता / मुंबई
अजीत पवार मुख्यमंत्री होंगे क्या? अजीत पवार को भावी मुख्यमंत्री के रूप में बैनरों पर देखा जाता है। उनके मुख्यमंत्री बनने की चर्चा बार-बार सामने आ रही है। खुद अजीत ने अफसोस जताया कि वे पांच बार उपमुख्यमंत्री बने, लेकिन अब तक मुख्यमंत्री पद पर नहीं बैठ पाए। अजीत पवार की मुख्यमंत्री बनने की लालसा निकट भविष्य में बनती हुई नहीं दिखाई दे रही है। क्योंकि इस चर्चा पर आखिरकार कल उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विराम लगा दिया है।
उन्होंने कहा कि लोकसभा और विधानसभा का चुनाव मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। राज्य में मुख्यमंत्री नहीं बदला जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि समय आएगा तो अजीत पवार को ५ वर्ष के लिए मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। देवेंद्र फडणवीस के उक्त बयान से यह स्पष्ट हो गया कि अजीत पवार का मुख्यमंत्री बनने का सपना २०२४ तक पूरा नहीं होगा। यानी नई सरकार जब आएगी, उस समय दादा की राजनीतिक स्थिति क्या होगी? उसके अनुसार उनके मुख्यमंत्री बनने का भविष्य तय होगा।
इसके अलावा शिंदे गुट की वकालत करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट का मामला अधिक मजबूत है। केवल यह अफवाह पैâलाई जा रही है कि शिंदे गुट के विधायक अयोग्य होंगे। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले चुनाव में भाजपा नंबर वन पार्टी बनेगी। पैâसले तो प्रधानमंत्री लेते हैं, किसका क्या होगा? यह काम संसदीय बोर्ड करेगा। जब पार्टी मुझसे कहेगी तो मैं दिल्ली जाने, मुंबई में रहने या नागपुर जाने के लिए तैयार हूं। झूठी पतंग उड़ाने का कोई मतलब नहीं है, ऐसा फडणवीस ने एक मीडिया से बातचीत के दौरान कहा।

अन्य समाचार