मुख्यपृष्ठअपराधहवा हो गया दाऊद का डर! ...२ करोड़ में बिक गया प्लॉट

हवा हो गया दाऊद का डर! …२ करोड़ में बिक गया प्लॉट

बेस प्राइस था सिर्फ १५ हजार रुपए
सामना संवाददाता / मुंबई 
भारत के मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की रत्नागिरी जिले के मुंबके गांव में चार ‘बेनामी’ संपत्तियां को नीलामी में रखा गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वहीं दाऊद की दो संपत्तियों को कोई खरीदार नहीं मिला। एक प्रॉपर्टी २.०१ करोड़ रुपए और दूसरी प्रॉपर्टी ३.२८ लाख रुपए में बिकी है। डॉन की १७०.९८ वर्ग मीटर कृषि भूमि के सबसे ज्यादा २.०१ करोड़ रुपए की बोली लगी। इसका रिजर्व प्राइस १५,४४० रुपए था। वहीं, १,७३० वर्ग मीट की दूसरी कृषि भूमि ने ३.२८ लाख रुपए की बोली लगी। इसका रिजर्व प्राइस १ लाख ५६ हजार २७० रुपए था। गौरतलब है कि शुक्रवार को यह नीलामी स्मगलर एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स एक्ट १९७६ के तहत की गई।
एडवोकेट ने खरीदा प्लॉट
नीलाम हुए प्लॉट को अजय श्रीवास्तव नाम के एक वकील ने खरीदा है। खरीदार ने बताया कि उनके हिसाब से प्लॉट काफी महंगा है, लेकिन उसका सर्वे नंबर उनके लिए खास है। उन्होंने कहा कि ज्योतिष के मुताबिक, यह उनके लिए शुभ है। एडवोकेट ने आगे बताया कि वह इस जमीन पर सनातन स्कूल बनाना चाहते हैं। इसके अलावा रत्नागिरि जिले के मुंबेक गांव में चार कृषि भूमि थी, जिसका बेस प्राइस १९.२२ लाख रुपए था। दो जमीनों की बोली नहीं लग पाई। आज की बहुप्रतीक्षित नीलामी ३ मोड- ई-नीलामी, सार्वजनिक नीलामी या सीलबंद निविदाएं में एक साथ आयोजित की गई थी।
क्यों लगा दी इतनी बड़ी बोली?
रिपोर्ट्स के मुताबिक, १७० स्क्वायर मीटर के प्लॉट की बेस प्राइस १५,४४० रुपए थी, जसको २.०१ करोड़ रुपए में नीलाम किया गया। इससे पहले भी अजय श्रीवास्तव दाऊद की तीन संपत्तियां खरीद चुके हैं। इसमें दाऊद के बचपन का घर भी शामिल है। वह घर भी इसी गांव में स्थित है। घर खरीदने के बारे में श्रीवास्तव ने कहा कि मैं एक सनातनी हूं। इस प्लॉट का जो सर्वे नंबर है, वह मेरे लिए शुभ है। मैं यहां स्कूल बनाना चाहता हूं।

अन्य समाचार