मुख्यपृष्ठनए समाचारमौत की खाई! हिमाचल में २०० मीटर गहरी खाई में गिरी बस,...

मौत की खाई! हिमाचल में २०० मीटर गहरी खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत १६ की मौत

सामना संवाददाता / कुल्लू 

हिमाचल के कुल्लू में सोमवार सुबह बड़ा सड़क हादसा हुआ। सैंज घाटी में यात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई। हादसे में १६ लोगों की मौत हो गई है तो कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में कम से कम ६ स्कूली बच्चे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जिनमें कई की स्थिति बेहद नाजुक है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर दुख जाहिर करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।
गौरतलब है कि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि हादसे का कारण क्या है? बता दें कि कुल्लू में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। मौसम बेहद खराब है। सोमवार सुबह करीब ८ बजे कुल्लू जिले में निओली-शंशेर रोड पर पर सैंज घाटी के जंगला इलाके में निजी बस चालक के कंट्रोल से बाहर होकर बस २०० मीटर गहरी खाई में गिर गई। बस के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटनास्थल जिला हेडक्वॉर्टर से करीब ६५ किलोमीटर दूर है।
एक दर्जन से अधिक लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है। कुल्लू के एसपी गौरव चंद शर्मा ने कहा कि दुर्घटना की जानकारी मिलते ही इमरजेंसी टीम को मौके पर भेजा गया। रेस्क्यू टीम के पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया था। हादसे पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुख जाहिर करते हुए कहा है कि प्रशासन मौके पर हैं और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।

अन्य समाचार