मुख्यपृष्ठनए समाचारडोडा बस हादसे में मरने वालों की संख्‍या हुई 36... 19 गंभीर......

डोडा बस हादसे में मरने वालों की संख्‍या हुई 36… 19 गंभीर… 42 सीटर बस में सवार थे 55 यात्री

सुरेश एस डुग्‍गर / जम्‍मू

डोडा में बुधवार को एक यात्री बस के खाई में गिर जाने से 36 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में कम से कम 19 अन्य लोग घायल हो गए, जिनमें कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। चार घायलों को एयरलिफ्ट किया गया है।
हादसे की जानकारी मिलते ही आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। साथ ही पुलिस को भी सूचना दी। घायलों को इलाज के लिए जीएमसी डोडा ले जाया गया है। इनमें से भी कुछ की हालत गंभीर है। ऐसे में मरनेवालों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।
अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बस संख्या जेके02सीएन-6555 की दुर्घटना में अब तक 36 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और 19 अन्य घायल हुए हैं। यह बटोटे-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर त्रुंगल-अस्सार के पास सड़क से फिसल गई और 300 फीट नीचे गिर गई। उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल, बचाव अभियान जारी है। शवों को बरामद किया गया है।
शुरुआती जानकारी में पता चला है कि यह बस 42 सीटर थी, लेकिन इसमें 55 यात्रियों को बिठाया गया था। बस रास्ते पर दौड़ते हुए दो अन्य बसों को ओवरटेक कर रही थी। तीनों बसों में आगे निकलने की होड़ मची थी। इसी बीच यह बस बेकाबू होकर खाई में गिर गई और बड़ा हादसा हो गया। हादसे के बाद बचाव अभियान का एक वीडियो भी सामने आया है।
दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने भी हादसे दुख प्रकट किया है।

अन्य समाचार