मुख्यपृष्ठखबरेंलखनऊ में मौत बनी दीवार! भारी बारिश से दीवार गिरने से 9...

लखनऊ में मौत बनी दीवार! भारी बारिश से दीवार गिरने से 9 मजदूरों की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा हो गया है।  यहां के दिलकुशा कॉलोनी में 24 घंटे से हो रही बारिश के कारण दीवार गिर गई। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। मजदूर दीवार के पास में ही टेंट लगाकर रह रहे थे। सभी मजदूर झांसी के रहने वाले हैं। घायल मजदूर ने बताया कि रात के 12 बजे की घटना है। हादसे के समय वहां पर 15 मजदूर मौजदू थे। वे यहां पर दीवार का निर्माण कर रहे थे। घायल 6 मजदूरों का हजरतगंज के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

भारी बारिश से लखनऊ के कैंट के दिलकुशां कॉलोनी में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। दिलकुशा कालोनी में निर्माणाधीन दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर नौ लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। मृतकों में दो बच्चे भी हैं। इसी तरह उन्नाव जिले में असोहा थाना क्षेत्र के कांथा मे कच्चा मकान गिरने से दो भाइयों और एक बहन सहित तीन की मौत हो गई। लखनऊ में अधिकारी मौके पर पहुंच गए।  दिलकुशा कॉलोनी में पुरानी दीवार का निर्माण कार्य चल रहा था जिसके लिए मजदूर रुके हुए थे। दीवार का वह हिस्सा गिरा जो कि पहले मजबूती से खड़ा हुआ था। हादसे से चीख पुकार मच गई।

घटना की सूचना प्राप्त होते ही जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार दिलकुशा कॉलोनी पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने बताया कि दुर्घटना कल रात से हो रही बारिश के कारण निर्माणाधीन दीवार गिरने से हुई। दो घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां डॉक्टरों ने दोनों को खतरे के बाहर बताया गया है। जिलाधिकारी ने सिविल हास्पिटल पहुंच कर उनका हालचाल लिया। जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे में मृत लोगों के परिजनों को आपदा राहत के अंतर्गत मुख्यमंत्री की ओर से 4-4 लाख रुपये की सहायता प्रदान करने की घोषणा की गई है।

अन्य समाचार