मुख्यपृष्ठनए समाचारगुढी पाडवा पर घरों की घोषणा!.... महाराष्ट्र में म्हाडा बनाएगी १५, ७८१...

गुढी पाडवा पर घरों की घोषणा!…. महाराष्ट्र में म्हाडा बनाएगी १५, ७८१ घर तो मुंबई में बनेंगे ४, ६२३ घर

नागेंद्र शुक्ला / मुंबई। गुढी पाडवा के मौके पर राज्य सरकार एक बार फिर सामान्य नागरिकों के लिए अपने घर का सपना साकार करने जा रही है। जारी वर्ष २०२२-२३ के लिए गृह निर्माण विभाग ने अपना बजट पेश करते हुए १०,७६४.९९ करोड़ रुपए घरों के निमार्ण के लिए मंजूरी दी है। मुंबई का विशेष ध्यान रखते हुए म्हाडा ४,६२३ घरों के निर्माण के साथ साथ नासिक, नागपुर, अमरावती, संभाजीनगर, कोकण क्षेत्र में १५ हजार ७८१ घर बनाने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है।
गौरतलब है कि घरों के लिए लोगों की पहली पसंद म्हाडा है, जिसके इंतजार में लोग बैठे रहते हैं। बाजार भाव के आधे दाम में घर उपलब्ध करानेवाली म्हाडा २०२२-२३ में हजारों घरों का निमार्ण करने जा रही है। कल म्हाडा का बजट पेश किया गया, जिसमें १०,७६४.९९ करोड़ रुपए प्राधिकरण ने घरों के निर्माण कार्य के लिए मंजूर किए हैं। इसमें मुंबई के लिए ४,६२३ घर बनाने का प्रस्ताव पास किया गया है। लागत के तौर पर ३,७३८.४० करोड़ निर्धारित किया गया है। साथ ही म्हाडा के अन्य बोर्ड नासिक, नागपुर, अमरावती, संभाजीनगर, कोकण आदि के लिए ७,०१९.३९ करोड़ की लागत निर्धारित की गई है, जिसमें १५ हजार ७८१ घरों का निर्माण किया जाएगा। इस बजट में महाविकास आघाड़ी सरकर के ड्रीम प्रोजेक्ट बीडीडी पुनर्विकास के लिए २,१३२.३४ करोड़ रुपए निर्धारित किए गए हैं।
बता दें कि मुंबई में जिन इलाकों में म्हाडा आगामी दिनों में घर बनाने का निर्णय लिया है, उसमें वडाला, पवई, बोरीवली, मागाठाणे, खड़कपाड़ा दिंडोशी, पहाड़ी गोरेगांव, धारावी पुनर्विकास फेस टू का समावेश है।

अन्य समाचार