मुख्यपृष्ठसमाचारप्रसपा मुखिया शिवपाल यादव का एलान: पहले सपा को खून से सींचा,...

प्रसपा मुखिया शिवपाल यादव का एलान: पहले सपा को खून से सींचा, अब मैनपुरी से ठोकेंगे ताल!

  • सपा से गठबंधन के सभी दरवाजे बंद
  • अन्य पार्टियों के लिए हमेशा है खुला

सामना संवाददाता / लखनऊ
समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और प्रसपा के मुखिया शिवपाल यादव अब खुलकर सपा के खिलाफ मैदान में उतरने की तैयारी में हैं। प्रदेश मुख्यालय पर मीडिया से बातचीत के दौरान एलान करते हुए कहा कि सपा से गठबंधन के दरवाजे बंद हो चुके हैं, जबकि अन्य पार्टियों के लिए हमेशा खुले हैं। हमने पहले सपा को अपने खून से सींचकर बड़ा किया, अब आगामी लोकसभा चुनाव में यदि मुलायम सिंह खड़े नहीं होते हैं तो वो मैनपुरी से ताल ठोकेंगे। इसके अलावा उन्होंने स्थानीय चुनावों में भी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को मैदान में उतारने की बात कही। इसके लिए सभी जिलाध्यक्षों को जानकारी दी जा चुकी है।
उन्होंने कहा कि अब प्रसपा को राष्ट्रीय स्तर पर विस्तारित करना है। बता दें कि अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में ४०३ के मुकाबले प्रसपा के १०० उम्मीदवार उतारने की मांग को सिरे से ठुकरा दिया था, इसी के चलते सपा की करारी हार हुई। वहीं अब शिवपाल यादव ने भविष्य में सपा के साथ किसी गठबंधन को सिरे से खारिज किया है।
सपा के साथ जाना बड़ी भूल
हालांकि इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि अगर मुलायम सिंह यादव २०२४ में चुनाव न लड़ें तो ऐसे में मुलायम सिंह यादव की सीट मैनपुरी शिवपाल को फिरोजाबाद से मुफीद लग रही है। इस दौरान शिवपाल ने कहा कि मेरी विचारधारा और राजनीति दोनों ही समाजवादी है। गौरतलब है कि बीते दिनों शिवपाल ने कहा था कि समाजवादी पार्टी के साथ जाना उनकी गलती थी, वह कई बार धोखा खा चुके हैं, मगर अब और नहीं ऐसा होगा।

अन्य समाचार