मुख्यपृष्ठसमाचारडिग्री का डंक!... शादी की पत्रिका पर नहीं छपी डिग्री तो दूल्हे...

डिग्री का डंक!… शादी की पत्रिका पर नहीं छपी डिग्री तो दूल्हे ने शादी से किया इंकार

• दुल्हन ने किया आत्महत्या प्रयास
सामना संवाददाता / मुंबई । पालघर जिले में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। शादी के निमंत्रण कार्ड में दूल्हे की डिग्री (योग्यता) का उल्लेख नहीं करना दुल्हन पक्ष के लिए दर्दनाक साबित हुआ। दरअसल पत्रिका पर डिग्री न छपना दूल्हे के दिल में डंक की तरह चुभ गया और उसने शादी से इंकार कर दिया। हद तो तब हो गई कि परिवार के अपमान के डर से दुल्हन ने जहर पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। दुल्हन को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। दोनों का विवाह २५ अप्रैल को एक रिसोर्ट में किया जाना था। पुलिस ने दूल्हा सहित परिजनों के खिलाफ दुष्कर्म, ठगी और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।
पालघर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विष्णु भोये ने बताया कि पालघर में पीड़ित युवती परिवार के साथ रहती है। युवती सिविल इंजीनियर है, वहीं दूल्हा विरार स्थित एक फार्मेसी कॉलेज में प्रोफेसर है। उसके पिता बिजली विभाग से रिटायर हुए हैं। पीड़ित युवती की वर्ष २०१८ में सोशल मीडिया पर आरोपी से पहचान हुई थी। परिवार की मर्जी से वर्ष २०२१ में दिसंबर महीने में पालघर के रिसोर्ट में सगाई की गई थी और २५ अप्रैल को शादी तय हुई थी। इसके बाद दूल्हे ने जबरदस्ती एक मार्च को लड़की से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था।
१९ अप्रैल को परंपरा अनुसार दुल्हन का परिवार शादी की पहली पत्रिका दूल्हे के घर देने गया था। पत्रिका को देखते ही दूल्हा नाराज हो गया क्योंकि शादी के कार्ड में दुल्हन की योग्यता लिखी गई थी परंतु दूल्हे की योग्यता को नहीं दर्शाया गया था। इसके अलावा उसके परिजनों के नाम भी नहीं लिखे थे। २० अप्रैल को परिजनों की एक बैठक बुलाई गई, जिसमें दूल्हे ने शादी करने के लिए शर्त रखी। हालांकि लड़की ने उसकी शर्त मानने से इंकार कर दिया। इसके बाद दूल्हे ने कथित तौर पर मारपीट की घटना को अंजाम दिया। परिजनों के अपमान और बदनामी के डर से युवती ने फिनाइल पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया परंतु समय रहते उसे अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। इस घटना के बाद पुलिस ने शनिवार को दूल्हे सहित परिवार के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अन्य समाचार

ऊप्स!