मुख्यपृष्ठनए समाचारबीएचयू में पेड़ की कटाई के विरोध में प्रदर्शन

बीएचयू में पेड़ की कटाई के विरोध में प्रदर्शन

उमेश गुप्ता / वाराणसी

बीएचयू में हरे पेड़ों की कटाई के विरोध में पर्यावरण प्रेमी छात्रों-युवाओं ने प्रदर्शन किया। NSUI इकाई और महानगर कांग्रेस कमेटी से जुड़े लोगों की खासी उपस्थिति में बीएचयू प्रशासन पर आरोप लगाया गया कि महामना के संकल्पों विवि में तार-तार किया जा रहा है।जनऔषधि और महत्वपूर्ण पेड़-पौधों की कटाई लगतार हो रही है।
पिछले दिनों चंदन के पेड़ की कटाई और चोरी का मामला प्रकाश में आया था। अखबार में खबरों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई, ऐसे में कहीं न कहीं काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकरियों की मिलीभगत की आशंका दिख रही है। सभा को संबोधित करते हुए इकाई अध्यक्ष राजीव नयन ने कहा कि आज का हमारा प्रदर्शन BHU में हरे-भरे पेडों को काटने को लेकर है। आज हम चेतावनी देने के लिए यहां जुटे हैं। तत्काल यह कटाई न रोकी गई तो हम परिसर में आंदोलन के लिए विवश होंगे और यह निर्णय कुलपति जी को लेना ही होगा।
ज्ञातव्य है कि काशी हिंदू विश्विद्यालय मे केंद्रीय विद्यालय से लेकर नरिया गेट तक अधिकांश हरे पेड़ काटे जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि विवि में कई दुर्लभ प्रजाति और औषधि के लिए महत्वपूर्ण किस्म के पेड़ हैं। इस दौरान अभिषेक, दीपक, धनंजय सुग्गु, कशिश, अनन्या, सतीश, शांतनु सिंह गौर, जितेंद्र, दीपक कुमार, चंद्र देव, राहुल, मुरारी, आकाश, अनुज, प्रियदर्शन मीणा, अक्षय, शिवा समेत दर्जनों छात्र-छात्राएं और युवा उपस्थित रहे।

अन्य समाचार