मुख्यपृष्ठनए समाचारक्या मोहन भागवत ने हिंदुत्व छोड़ दिया? -उद्धव ठाकरे

क्या मोहन भागवत ने हिंदुत्व छोड़ दिया? -उद्धव ठाकरे

सामना संवाददाता / मुंबई
कल शिवतीर्थ पर शिवसेना की दशहरा रैली में उपस्थित विशाल जनसागर को संबोधित करते हुए शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा के हिंदुत्व पर सवाल पूछते हुए कहा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत मस्जिद में जाकर आए तो क्या उन्होंने हिंदुत्व छोड़ दिया? ‘मिंधे’ गुट ने नमाज पढ़ने की शुरुआत कर दी है? मोहन भागवत बातचीत करने गए थे, तब मुसलमानों ने कहा कि वे राष्ट्रपिता हैं। हमने कहा था, मोहन भागवत को राष्ट्रपति बनाओ लेकिन आपने नहीं सुना। अब मुसलमानों ने उन्हें राष्ट्रपिता कहा है। मुसलमानों से बातचीत करने गए तो उनका राष्ट्रकार्य शुरू है लेकिन हम कांग्रेस के साथ गए तो हमने हिंदुत्व छोड़ दिया? कहां की बात कहां जोड़ते हैं।
दिल्ली में मुजरा और गल्ली में हंगामा
उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र की औद्योगिक परियोजनाएं छीनकर गुजरात ले जाई जा रही हैं। गुजराती यहां भी हैं। लेकिन ‘मिंधे’ सरकार’ सिर झुकाए बैठी है। ‘पुष्पा’ आया था न… झुकेगा नहीं साला… और यह कहते हैं, उठेगा ही नहीं साला… एक बार झुकेगा तो उठेगा ही नहीं.. अब इनकी सरकार को १०० दिन होने को हैं, उसमें से ९० दिन वे दिल्ली गए होंगे। वहां मुजरा करने। दिल्ली में मुजरा और गली में हंगामा। ‌
दी जा रही है हिंदुत्व की डोज
देश में ज्वलंत मुद्दों की ओर ध्यान नहीं है। महंगाई, बेरोजगारी बढ़ रही है। रुपया लगातार गिर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी जब सत्ता में आए थे, रुपए की दर क्या थी और अब क्या है? पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री स्व. सुषमा स्वराज ने कहा था कि जिस देश की मुद्रा गिर जाए उस देश की साख भी गिर जाती है। गाय पर बोलते हैं लेकिन महंगाई पर बोलने को तैयार नहीं हैं। पूछने पर हिंदुत्व की डोज देते हैं। महंगाई पर पूछे तो जय श्रीराम कहा जाता है। ‘हृदय में राम, हाथ को काम’ यही हमारा हिंदुत्व है। आरएसएस के महासचिव दत्तात्रेय होसबोले ने भाजपा और संघ को गरीबी और असमानता को लेकर आईना दिखाया है, उम्मीद है सुधार होगा।
पाक अधिकृत जमीन लाकर दिखाओ
शिवसेनाप्रक्षप्रमुख ने उत्तराखंड की अंकिता भंडारी कांड और बिलकिस बानो के अपराधियों को छोड़े जाने के मामले को लेकर भाजपा को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि यह लोग नारी शक्ति का क्या सम्मान करेंगे? अमित शाह ने शिवसेना को जमीन दिखाने की बात कही। लेकिन हम जमीन पर ही बैठे हैं। जमीन दिखानी है तो पाक अधिकृत जमीन को दिखाओ। पाक अधिकृत जमीन लाकर दिखाओ, हम आपको सिर पर बिठाकर नाचेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि पाक को उसकी औकात दिखाएंगे लेकिन चीन लद्दाख व अरुणाचल में घुस गया है। वहां दुम दबा लेना और हां, पंजा दिखाना ठीक नहीं है।
जब तक शांत हैं, तब तक शांत रहने दो
हमें न उकसाओ।‌ मैं कह रहा हूं शांत रहो इसलिए शिवसैनिक शांत हैं। जब तक शांत हैं, तब तक शांत रहने दो। शिवसैनिकों पर ‘मिंधे’ ग्रुप में शामिल होने का दबाव डाला जा रहा है। उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। एक तरफा कार्रवाइयां हो रही हैं। गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस कानून के दायरे में रहने की भाषा बोल रहे हैं। ‌यदि शिवसैनिकों पर अन्याय होगा तो हम सहन नहीं करेंगे। अपना कानून अपने पास रखिए।

अन्य समाचार