मुख्यपृष्ठनए समाचारदिलप्रीत का पसीजा दिल! पुलिस से लगाई गुहार, कहा महिला को न...

दिलप्रीत का पसीजा दिल! पुलिस से लगाई गुहार, कहा महिला को न करें गिरफ्तार

सामना संवाददाता / मुंबई
पंजाबी गायक दिलप्रीत सिंह ने एक महिला को लेकर मानवता दिखाते हुए पुलिस से उसे गिरफ्तार न करने की गुहार लगाई है। हालांकि, पुलिस महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कर जांच में जुट गई है। दरअसल, अंधेरी में रहनेवाली महिला ने अपने फायदे के लिए उनका एटीएम कार्ड चोरी से इस्तेमाल किया था, जिसकी शिकायत गायक ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई थी। जब उन्हें इस बात की जानकारी हुई कि महिला की चार महीने की मासूम बच्ची है तो उनका दिल पसीज गया और उन्होंने पुलिस से कार्रवाई न करने का अनुरोध किया।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ३२ वर्षीय महिला ओशिवारा की निवासी है। दिलप्रीत सिंह ८ जून को अंधेरी (प.)स्थित वैभव सर्कल, मिल्लत नगर स्थित एक एटीएम में पैसा निकालने के लिए आए थे लेकिन वो अपना डेबिट कार्ड लेना भूल गए। कार्ड भूलने की जानकारी उनको उस समय हुई, जब महिला ने एक दुकान से १७ हजार ३७५ रुपए की खरीदारी के लिए कार्ड का उपयोग किया।

इसके बाद दिलप्रीत उक्त दुकान पर गए और महिला का सीसीटीवी फुटेज निकालकर दोस्तों को भेज दिया। एक मित्र की मदद से महिला की पहचान हो गई और महिला को एक कानूनी नोटिस भेजा गया। हालांकि, इस नोटिस का महिला ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद ओशिवारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। परंतु जब गायक दिलप्रीत को इस बात की जानकारी हुई कि महिला की एक चार महीने की बच्ची है और मासूम बच्ची को हर समय मां की जरूरत पड़ती है। ऐसे में कानूनी कार्रवाई के चलते उसे जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। बच्ची का खयाल आते ही दिलप्रीत का दिल पसीज गया। उन्होंने पुलिस से महिला को गिरफ्तार न करने की दरख्वास्त करते हुए शिकायत रद्द करने का लिखित निवेदन भी किया।

हाईकोर्ट से लगानी होगी गुहार
ओशिवारा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक मनोहर धनवाड़े ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। महिला को पुलिस के सामने पेश होने के लिए आपराधिक प्रक्रिया संहिता के तहत नोटिस दिया है। गायक की दयालुता के बावजूद मामला बंद नहीं किया जा सकता है। हालांकि, इस मामले में शिकायतकर्ता को मुंबई हाईकोर्ट से गुहार लगानी होगी।

अन्य समाचार