मुख्यपृष्ठनए समाचार९ विधायक और २ सांसद को करो अयोग्य! ...विधानसभा अध्यक्ष, लोकसभा अध्यक्ष...

९ विधायक और २ सांसद को करो अयोग्य! …विधानसभा अध्यक्ष, लोकसभा अध्यक्ष को राकांपा ने लिखा पत्र

सामना संवाददाता / मुंबई
राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने विधानसभा अध्यक्ष और लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर अजीत पवार गुट के ९ विधायकों और २ सांसदों को अयोग्य घोषित करने की कार्रवाई करने की मांग की है। यह खबर मीडिया में सूत्रों के हवाले से जोरों पर चल रही है। इससे राज्य में राकांपा में हुए विभाजन के कारण पैदा हुए भ्रम को दूर करने में मदद मिलेगी।
भारतीय संविधान के परिशिष्ट १० के प्रावधान के मुताबिक, ९ विधायकों और २ सांसदों ने पार्टी के संविधान के खिलाफ भूमिका अपनायी है। इसलिए पत्र में मांग की गई है कि इन विधायकों और सांसदों के खिलाफ अयोग्यता की कार्रवाई की जाए। राकांपा से अलग होने के बाद पार्टी ने अजीत पवार और उनके साथ गए अन्य नेताओं को नोटिस भेजा था। जिसका कोई जवाब अब तक नहीं मिला। उसके बाद राकांपा की ओर से शरद पवार ने विधानसभा अध्यक्ष और लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर विधायकों और सांसदों को अयोग्य घोषित करने की कार्रवाई करने की मांग की है।
बता दें कि राकांपा सांसद सुप्रिया सुले ने गत दिनों स्पष्ट किया था कि पार्टी की स्थापना के बाद से हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार हैं और हमारे वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील हैं। हमारे ९ विधायकों और २ सांसदों ने अलग रास्ता अपनाया है, जिसके लिए हमने पहले ही लोकसभा अध्यक्ष और विधानसभा अध्यक्ष को उक्त लोगों के खिलाफ अयोग्यता की कार्रवाई के लिए नोटिस दे दिया है, नोटिस के जवाब का इंतजार है। सूत्रों के मुताबिक, विधानसभा अध्यक्ष और लोकसभा अध्यक्ष ने राकांपा के पत्र पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

अन्य समाचार