मुख्यपृष्ठनए समाचारकहीं देर न हो जाए! गणपति पंडाल के लिए बढ़ी आवेदन की...

कहीं देर न हो जाए! गणपति पंडाल के लिए बढ़ी आवेदन की तिथि

  • आज तक का मिला समय

सामना संवाददाता / मुंबई
मुंबई के गणेशोत्सव मंडलों को अनुमति के लिए आवेदन करने की तिथि को शुक्रवार यानी आज तक बढ़ा दी गई है। बता दें कि गणेशोत्सव के लिए मनपा के पास आवेदन की तिथि २३ अगस्त को समाप्त हो गई थी। हालांकि इस बीच सैकड़ों मंडल अनुमति से वंचित हो गए थे। ऐसे में बृहन्मुंबई गणेशोत्सव समिति की तरफ से अवधि बढ़ाने के लिए लिखित आग्रह किया गया था। इसे देखते हुए मनपा ने तिथि बढ़ाने का फैसला लिया है।
गणेशोत्सव को महज कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। वहीं मनपा ने मंडलों से गणेशोत्सव के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से आवेदन मंगाए थे। इस बीच २३ अगस्त को आवेदन करने की अवधि समाप्त हो गई। ऐसे में जानकारी सामने आई कि अभी भी सैकड़ों की संख्या में मंडल आवेदन नहीं भर सके थे। जिसके चलते मनपा की तरफ से की जाने वाली जांच में विवाद की स्थिति पैदा होने की संभावना जताई जा रही थी। इस पृष्ठभूमि पर आवेदन करने में चूके मंडलों को अनुमति के लिर फिर से मौका दिए जाने की मांग गणेशोत्सव मंडलों की तरफ से समन्वय समिति के अध्यक्ष नरेश दहिबावकर ने मनपा उपायुक्त हर्षल काले से किया था। इस पर मनपा प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए २६ अगस्त की शाम साढ़े पांच बजे तक आवेदन करने की अवधि बढ़ा दी है। इसके तहत मनपा के आधिकारिक portal.mcgm.gov.in पर मराठी और अंग्रेजी भाषाओं में आवेदन किया जा सकेगा।
५३३ मंडलों ने दोबारा किया आवेदन
मनपा के पास अब तक कुल ३३१२ मंडलों ने अनुमति के लिए आवेदन किया है। जिसमें से २०४३ मंडलों को अनुमति दी जा चुकी है, जबकि २७७९ आवेदन अभी अनुमति प्रक्रिया में हैं। हालांकि विभिन्न कारणों के चलते ४४५ आवेदनों को अनुमति देने से इनकार कर दिया गया है। साथ ही ५३३ आवेदन दोबारा किए गए हैं।

अन्य समाचार