मुख्यपृष्ठनए समाचारशिंदे-पवार के साथ वाली भाजपा पसंद नहीं! ...मुनगंटीवार के ‘मन की बात'

शिंदे-पवार के साथ वाली भाजपा पसंद नहीं! …मुनगंटीवार के ‘मन की बात’

सामना संवाददाता / मुंबई
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर विपक्ष और विरोधियों को खत्म करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सीबीआई व दूसरी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने के आरोप लगते रहे हैं। केंद्रीय एजेंसियों के मार्फत भ्रष्ट्राचारी ठहराए गए विपक्षी नेताओं को डरा कर साथ मिलाने के बाद भाजपा ने कर्नाटक, मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में जनता द्वारा चुनी गई सरकारों का तख्ता पलट किया तथा लोकतंत्र का उपहास बनाया। लेकिन पहले भ्रष्टाचारी बता कर केंद्र सरकार और भाजपाइयों ने जिन्हें कोसा बाद में उन्हीं भ्रष्टाचारियों के सहयोग से सरकार बनाने और कुछ को सीधे भाजपा में शामिल करके मंत्री बनाने का पाप किया। भाजपाइयों का आंख में धूल झोंकनेवाला ये प्रयास जनता के साथ-साथ पुराने व निष्ठावान भाजपाइयों को भी पसंद नहीं आ रहा है। ऐसा महाराष्ट्र की ‘ईडीए’ सरकार में संस्कृति मंत्री सुधीर मुनगंटीवार की बातों से झलका।
सुधीर मुनगंटीवार ने एक प्रेस कॉन्प्रâेंस में यह कह कर हड़कंप मचा दिया कि उन्हें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ वाली भाजपा पसंद नहीं है, बल्कि देश की सेवा करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पसंद है। मराठवाड़ा मुक्ति दिवस की वर्षगांठ के मौके पर १६ सितंबर को छत्रपति संभाजीनगर में राज्य वैâबिनेट की बैठक होगी।
इस बैठक की तैयारी और ‘मराठवाड़ा मुक्ति दिवस’ के अवसर पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की योजना बनाने के लिए स्मार्ट सिटी कार्यालय में मुनगंटीवार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। इस बैठक के बाद आयोजित प्रेस कॉन्प्रâेंस में बोलते हुए मुनगंटीवार ने कहा कि मुंबई को महाराष्ट्र से कोई अलग नहीं कर सकता। भाजपा सत्ता और कुर्सी के लिए राजनीति नहीं करती। इस दौरान पत्रकार ने पूछा कि आपको शिंदे के साथ वाली भाजपा पसंद है या अजीत पवार वाली भाजपा? इस सवाल का जवाब देते हुए मुनगंटीवार ने कहा, ‘मुझे शिंदे और अजीत पवार वाली भाजपा पसंद नहीं है। मुझे देश की सेवा करने वाली भाजपा पसंद है।’
गृह मंत्री शाह को निमंत्रण
मराठवाड़ा मुक्ति दिवस के अमृतमहोत्सव वर्ष के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किए जाने की योजना है। मुख्यमंत्री ने १६ सितंबर को मराठवाड़ा मुक्ति दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आमंत्रित किया है। संवाददाता सम्मेलन में राज्य के आवास मंत्री अतुल सावे, संरक्षक मंत्री संदीपन भुमरे, विधायक हरिभाऊ बागड़े और नारायण कुचे उपस्थित थे।

अन्य समाचार