मुख्यपृष्ठखबरेंआग से न खेलें! फायर ब्रिगेड ने की मुंबईकरों से सतर्क रहने...

आग से न खेलें! फायर ब्रिगेड ने की मुंबईकरों से सतर्क रहने की अपील

सामना संवाददाता / मुंबई। मुंबई की सुरक्षा को लेकर मनपा फायर ब्रिगेड की टीम पूरी तरह से चुस्त-दुरुस्त है। समय-समय पर लोगों को आग की घटनाओं सहित तमाम आपदा से बचाती रहती है। अब फायर ब्रिगेड ने लोगों से भी अपील की है कि वे सावधान रहें, आग से ना खेलें, आग खतरनाक है। लोगों को शॉर्ट सर्किट से बचाव के लिए फायर ब्रिगेड अभियान चला रही है।
मनपा फायर ब्रिगेड ने अपने लोगों को संदेश दिया है कि हाइराइज इमारत हो या पतली गलियां, लोगों की सुरक्षा हमारी जवाबदारी, आग से लोगों को बचाने के लिए फायर विभाग पूरी तरह तैयार है। सोशल मीडिया पर जारी वैंâपेन में मनपा के फायर ब्रिगेड ने अपनी ब्रांडिंग के साथ-साथ आम जनता के विश्वास को बनाए रखने का प्रयास किया है। साथ ही जनता को आग की घटनाओं को रोकने के लिए सतर्कता एवं सावधानी बरतने की अपील की है।
लोगों का भी मनपा के फायर विभाग के इस अभियान पर जमकर प्रतिसाद मिल रहा है। नरेश कामत ने लिखा है कि धन्यवाद फायर ब्रिगेड की टीम, तुम्हें सलाम तुम्हारी वजह से मुंबई आपदा में भी सुरक्षित महसूस करती है। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि फायर ब्रिगेड मुंबई में आगजनी की घटनाओं एवं आपदाओं के दौरान सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम है। सभी संसाधन से लैस फायर ब्रिगेड के अधिकारी भी पूरी तरह से प्रशिक्षित हैं। ऐसे में मुंबईकर चैन की सांस लेकर सोते हैं।
बता दें मुंबई का फायर ब्रिगेड इस वक्त देश के अन्य राज्यों व शहरों के फायर विभाग से ज्यादा आधुनिक है। तमाम आधुनिक संसाधनों से लैस है। आधुनिक संसाधनों के साथ कर्मचारियों को सुरक्षा के लिए समयानुसार विभाग ने एडवांस प्रशिक्षण पद्धति को भी अपनाया है। जैसे-जैसे मुंबई में बदलाव आया है, वैसे-वैसे फायर ब्रिगेड भी बदल रहा है।

अन्य समाचार