मुख्यपृष्ठखेलदिवाली पर डबल धमाका...केएल राहुल और अय्यर ने बनाया शानदार शतक!

दिवाली पर डबल धमाका…केएल राहुल और अय्यर ने बनाया शानदार शतक!

टीम इंडिया ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए खेलप्रेमियों को दिवाली का नायाब तोहफा दिया है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कमाल दिखाते हुए टीम इंडिया ने एक और बड़ी जीति हासिल कर ली है। नीदरलैंड के खिलाफ बंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में वर्ल्डकप मैच के दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने ४१० रन बना दिए और इसी के साथ ही शानदार जीत भी हासिल की। टीम इंडिया ने ४१० रन बनाकर वर्ल्डकप के इतिहास में बड़ा कारनामा किया है। बता दें कि वर्ल्डकप में टीम इंडिया ने १६ साल बाद फिर अपना पुराना करिश्मा दोहरा दिया है। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के बीच चौथे विकेट के लिए २०८ रनों की साझेदारी ने मैच की तस्वीर ही बदल दी। मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के शानदार शतकीय पारी और इससे पहले शुभमन गिल, रोहित शर्मा और विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर टीम इंडिया ने नीदरलैंड के खिलाफ ४१० रन बनाए थे। टीम इंडिया ने वर्ल्डकप के इतिहास में दूसरी बार ४०० प्लस का स्कोर बनाया है। टीम इंडिया ने इससे पहले साल २००७ में बरमूडा के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए वर्ल्ड कप मैच में ४१३ रन बनाए थे। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की बदौलत हिंदुस्थान ने १६ साल बाद फिर अपने ही पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। मालूम हो कि वर्ल्डकप के इतिहास में सबसे ज्यादा तीन बार ४०० से ज्यादा रन बनाने का
रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के नाम है। दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्डकप के इतिहास में सबसे ज्यादा ३ बार ४०० से ज्यादा रनों का स्कोर खड़ा किया है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हिंदुस्थान का नाम आता है।
वनडे वर्ल्डकप में सबसे बड़ा स्कोर
दक्षिण अफ्रीका – ४२८/५ बनाम श्रीलंका, २०२३
ऑस्ट्रेलिया – ४१७/६ बनाम अफगानिस्तान, २०१५
भारत – ४१३/५ बनाम बरमूडा, २००७
दक्षिण अफ्रीका – ४११/४ बनाम आयरलैंड, २०१५
भारत – ४१०/४ बनाम नीदरलैंड, २०२३

टीम इंडिया ने नीदरलैंड को १६० रनों से दी शिकस्त
नीदरलैंड को कूटकर टीम इंडिया ने लगातार नौवीं जीत दर्ज की है। टीम इंडिया ने अपने आखिरी लीग मैच में नीदरलैंड को १६० रनों से पटखनी दी है। वर्ल्डकप २०२३ में रोहित शर्मा की सेना ने लगातार ९ मैच जीतकर लीग दौर का अंत किया है। अभी तक वर्ल्डकप २०२३ में कोई भी टीम इंडिया को हरा नहीं पाई है। हिंदुस्थान ने अभी तक वर्ल्डकप २०२३ में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड को हराया है।

अन्य समाचार