मुख्यपृष्ठअपराधवॉटर प्यूरीफायर की आड़ में ड्रग्स की तस्करी!

वॉटर प्यूरीफायर की आड़ में ड्रग्स की तस्करी!

  • फर्जी आईडी का करते थे इस्तेमाल

कुमार नागमणि / मुंबई
वॉटर प्यूरीफायर की आड़ में मुंबई से ऑस्ट्रेलिया ड्रग्स की तस्करी किए जाने का पर्दाफाश मुंबई एनसीबी ने किया है। अंधेरी स्थित कुरियर कंपनी के कार्यालय से ४ किलो ८८० ग्राम चरस जब्त करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें फ्रेंचाइजी मालिक और एजेंट का समावेश है। तस्करी के लिए दोनों द्वारा फर्जी आईडी का इस्तेमाल किए जाने का खुलासा जांच में हुआ है।
कुरियर कंपनी के माध्यम से विदेश में ड्रग्स की तस्करी करने की जानकारी एनसीबी को मिली थी, जिसके आधार पर एनसीबी की टीम ने अंधेरी स्थित एक कुरियर कंपनी के कार्यालय में छापा मारते हुए तलाशी शुरू की। जांच के दौरान कंपनी के एक पार्सल में चरस बरामद हुआ। जब्त चरस की अंंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग ५० लाख रुपए से अधिक होने की जानकारी एनसीबी मुंबई जोनल डायरेक्टर अमित घवाने ने दी है। इस मामले में जांच करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
ऑस्ट्रेलिया भेजा जाना था पार्सल
पानी शुद्ध करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वॉटर प्यूरीफायर में यह चरस छिपाकर ऑस्ट्रेलिया भेजा जाने वाला था। इस गिरोह द्वारा जिस कुरियर कंपनी के माध्यम से यह ड्रग्स ऑस्ट्रेलिया भेजा जानेवाला था, उस कुरियर कंपनी  के फ्रेंचाइजी इस पूरे रैकेट में शामिल है। इतना ही नहीं जिस एजेंट ने यह पार्सल बुक किया था, उसने जांच नहीं की थी।

अन्य समाचार