मुख्यपृष्ठनए समाचारसत्ता बदलते ही एक्टिव हुई ईडी! ... `लैंड फॉर जॉब घोटाला’ मामले...

सत्ता बदलते ही एक्टिव हुई ईडी! … `लैंड फॉर जॉब घोटाला’ मामले में लालू से करीब ९ घंटे पूछताछ

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
बिहार में सत्ता बदलते ही ईडी एक्शन मोड में आ गई है। इसी कड़ी में कल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से ईडी ने तकरीबन ९ घंटे पूछताछ की। इन दिनों वैसे भी देश में कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के कई नेता ऐसे हैं, जो ईडी के रडार पर हैं। इनमें राजद सुप्रीमो लालू यादव भी शामिल हैं। कल सुबह ११ बजे राबड़ी आवास से बेटी और सांसद मीसा भारती के साथ लालू ईडी दफ्तर पहुंचे थे। इस दौरान वहां मौजूद राजद कार्यकर्ताओं की भीड़ ने लालू की गाड़ी को घेर लिया और उनके समर्थन में नारेबाजी करने लगे। लालू ने उनसे शांति बनाए रखने की अपील की। इसके बाद वे ईडी दफ्तर पहुंचे। ईडी ने उनसे नौ घंटे से ज्यादा सवाल जवाब किए। पूछताछ के दौरान आरजेडी सांसद और उनकी बेटी मीसा भारती सहित कई नेता और कार्यकर्ता वहां डटे रहे। ये पूछताछ लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में की गई, दूसरी ओर अब पूछताछ की टाइमिंग पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं।
गौरतलब है कि रविवार को बिहार में महागठबंधन से अलग होकर नीतिश कुमार ने नौवीं बार सीएम पद की शपथ ली। अगले दिन २९ जनवरी को पूर्व सीएम लालू यादव पटना में ईडी के समक्ष पेश हुए। इसके अलावा आज यानी ३० जनवरी को ईडी ने तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए बुलाया है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि बिहार में सत्ता बदलते ही ईडी एक्शन मोड में नजर आई।

नीतिश-मोदी पर भड़कीं रोहिणी
कितना गिरोगे गीदड़ों
पापा को खरोंच आई तो…
भारतीय रेल में नौकरी के लिए जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव से कल पूछताछ की गई। लालू के खराब स्वास्थ्य के चलते ईडी की टीम निर्धारित तारीख पर खुद दिल्ली से पटना पहुंच गई है। सत्ता से बाहर होने के ठीक अगले दिन ईडी की कार्रवाई से आरजेडी के नेता और कार्यकर्ता गुस्से में हैं। इस बीच लालू-राबड़ी के बेटी रोहिणी आचार्या ने मोदी और नीतिश पर हमला बोलते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। रोहिणी ने कहा है कि पापा को आज कुछ हुआ तो इसका जिम्मेदार गिरगिट के साथ-साथ सीबीआई, ईडी और इनके मालिक (पीएम नरेंद्र मोदी) होंगे। सबको मालूम हो कि पापा की हालत क्या है। बिना मदद के वे चल नहीं सकते। फिर भी कितना गिरोगे गीदड़ों। ये गुदड़ी का लाल लालू यादव है। शेर अकेला है कमजोर नहीं। बता दें कि कल लालू यादव को पटना स्थित ईडी कार्यालय बुलाया गया था।

जयराम ने कसा तंज … बीजेपी के दो भाई ईडी और सीबीआई!
रविवार को बिहार की सत्ता में बदलाव क्या हुआ, देश की सियासी हवा ही बदल गई। नीतिश कुमार के वापस एनडीए में शामिल होने पर कई तरह के तंज और हमले बोले जा रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि ईडी और सीबीआई बीजेपी के दो भाई हैं। दरअसल, सरकार राहुल गांधी की `भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ से घबराई हुई है। बिहार झारखंड में यात्रा जा रही है इसलिए `इंडिया’ गठबंधन के लोगों को परेशान कर रहे हैं। बता दें कि ईडी की टीम ने सोमवार को दिल्ली स्थित हेमंत सोरेन के आवास का दौरा किया। माना जा रहा है कि यह दौरा जमीन घोटाले से जुड़े मामले में उनके बयान से संबंधित है। इसके अलावा जयराम ने नीतिश पर तंज कसते हुए कहा कि शपथ लेने के बाद नीतिश कुमार जी अपना मफलर राज भवन में भूल गए। वहीं इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि नीतिश कुमार के इंडिया गठबंधन छोड़कर जाने की आशंका पहले से ही थी। उन्होंने कहा कि देश में ‘आया राम-गया राम’ जैसे कई लोग हैं।

अन्य समाचार