मुख्यपृष्ठनए समाचारचुनाव आयोग ने बनवाई भाजपा की सरकार! सपा अध्यक्ष अखिलेश ने लगाए...

चुनाव आयोग ने बनवाई भाजपा की सरकार! सपा अध्यक्ष अखिलेश ने लगाए संगीन आरोप

  • हर सीट पर यादवों और मुसलमानों के २०-२० हजार वोट काटे

सामना संवाददात / लखनऊ
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा और चुनाव आयोग पर संगीन आरोप लगाया है। लखनऊ में पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हर सीट पर यादवों और मुसलमानों के २०-२० हजार वोट हटवा दिए गए। उन्होंने कहा कि पूरी मशीनरी ने मिलकर सपा को मिली हुई जीत को भाजपा को दिलवाने का काम किया है। अखिलेश यादव ने अधिवेशन के दूसरे दिन कहा कि चुनाव आयोग से हमें सबसे अधिक उम्मीद थी। लेकिन उन्होंने बीजेपी के इशारे पर प्रभारियों के इशारे पर जानबूझकर हर विधानसभा सीट पर यादव और मुसलमान वोटरों के नाम काट दिए।
बुआ से फिर हाथ मिला सकते हैं बबुआ
अखिलेश यादव २०२४ के लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर मायावती की पार्टी बीएसपी के साथ गठबंधन की तैयारी कर रहे हैं। सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने जो कहा उससे तो यही कयास लगाए जा रहे हैं। अखिलेश यादव ने दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान एक बार फिर मायावती पर निजी हमला नहीं किया और न ही बसपा को लेकर टिप्पणी की। इसके अलावा उन्होंने लोहियावादियों और आंबेडकरवादियों को साथ लेकर चलने की भी बात कही।
‘आने वाले समय में सपा बनाएंगे इतिहास’
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव को तीसरी बार सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है, वहीं बुधवार को प्रांतीय अधिवेशन में नरेश उत्तम पटेल को लगातार दूसरी बार सपा का प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित किया गया था। लगातार तीसरी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि आपने जो जिम्मेदरी दी है, उसे निभाऊंगा। अखिलेश ने कहा कि आने वाले समय में हम इतिहास बनाएंगे।

 

अन्य समाचार