मुख्यपृष्ठनए समाचारचुनाव आयोग का कॉपी पेस्ट ऑर्डर ... अजीत पवार गुट को ‘राष्ट्रवादी’...

चुनाव आयोग का कॉपी पेस्ट ऑर्डर … अजीत पवार गुट को ‘राष्ट्रवादी’ का चिह्न

सामना संवाददाता / मुंबई
लोकसभा चुनाव के समीप आते ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न घड़ी अजीत पवार गुट को देने का आदेश केंद्रीय चुनाव आयोग ने कल दिया। चुनाव आयोग ने शिवसेना से घात करने के मामले में जो निर्णय दिया था, वही ऑर्डर ‘राष्ट्रवादी किसकी’ मामले में भी कॉपी पेस्ट कर दिया है, ऐसा राजनीतिक गलियारे में चर्चा शुरू है।
राष्ट्रवादी कांग्रेस में फूट पड़ने के बाद पक्ष का नाम और चुनाव चिह्न पर अजीत पवार गुट ने दावा किया था। इस वजह से मामला चुनाव आयोग के समक्ष गया था। इस मामले में दाखिल याचिका पर सुनवाई के बाद केंद्रीय चुनाव आयोग ने राष्ट्रवादी कांग्रेस नाम और चुनाव चिह्न घड़ी अजीत पवार गुट को देने का निर्णय लिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस के संदर्भ में पेश किए गए प्रतिज्ञापत्र की जांच की गई तो पता चला कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अधिकतर विधायकों का समर्थन अजीत पवार गुट को होने की बात चुनाव आयोग ने अपने पत्र में की है।

शरद पवार के नेतृत्ववाली पार्टी को नए नाम और चुनाव चिह्न के लिए आज तक की शरद पवार के नेतृत्व में सांसदों व विधायकों को अलग गुट के रूप में मान्यता दी गई है। इस गुट के पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न बताने के लिए ७ फरवरी दोपहर ४ बजे तक की मोहलत चुनाव आयोग ने दी है।

अन्य समाचार