मुख्यपृष्ठसमाचारउड़ान भर रहा पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे का ड्रीम प्रोजेक्ट!  ...मनपा के...

उड़ान भर रहा पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे का ड्रीम प्रोजेक्ट!  …मनपा के पहले सीबीएसई स्कूल ने रचा है इतिहास

सामना संवाददाता / मुंबई । शिक्षा को लेकर पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के ड्रीम प्रोजेक्ट अब उड़ान भरने लगे हैं। इसी क्रम में मनपा द्वारा संचालित चेंबूर के वाशी नाका स्थित सीबीएसई बोर्ड का पहला पब्लिक स्कूल उनके इस सपने को रफ्तार देने में जुट गया है। आलम यह है कि इन स्कूल ने महज पौने दो सालों में न केवल कई इतिहास रचे हैं, बल्कि कई अवॉर्ड हासिल किए हैं।
शिक्षा में छात्र हो रहे होनहार
मनपा के सीबीएसई स्कूल के शिक्षक और छात्रों ने एक के बाद एक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पटल पर इतिहास रचना शुरू कर दिए हैं। मुंबई पब्लिक स्कूलों में दी जा रही शिक्षा से छात्र होनहार हो रहे हैं। उनके भीतर आत्मविश्वास पैदा हो रहा है। फिलहाल वाशी नाका स्थित मुंबई पब्लिक स्कूल में कक्षा ६ तक के छात्रों को शिक्षा दी जा रही है। शिक्षा विभाग स्कूल में हर साल कक्षाएं बढ़ाने की योजना बना रहा है।
नियमानुसार ही प्रवेश
मनपा के इस स्कूल में प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन दी जा रही है। ऑनलाइन के बाद भी लॉटरी के माध्यम से छात्रों का चयन किया जाता है।
मिले हैं कई अवॉर्ड
सीबीएसई बोर्ड से शुरू किए गए मनपा के सबसे पहले मुंबई पब्लिक स्कूल को पौने दो साल पहले स्थानीय शिवसेना नगरसेविका अंजलि नाईक के प्रयासों से शुरू किया गया था, जिसका उद्घाटन २ जुलाई २०२० को पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने किया था। स्कूल की प्रिंसिपल प्रतिभा महेश ढोले को हाल ही में ‘स्त्री शक्ति २०२१-२२’ से नवाजा गया है। इतना ही नहीं इस स्कूल को ‘एक्सीलेंस अवॉर्ड २०२०-२१’ से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा इसे एक दर्जन से अधिक अवॉर्ड मिल चुके हैं।

अन्य समाचार