मुख्यपृष्ठनए समाचारपर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की संकल्पना हो रही साकार, ईवी ऑन डिमांड!...

पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की संकल्पना हो रही साकार, ईवी ऑन डिमांड! ….१३२ फीसदी बढ़ी मांग

• महाराष्ट्र की ईवी नीति को मिल रहा अच्छा प्रतिसाद
सामना संवाददाता / मुंबई । पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की संकल्पना है कि वर्ष २०२५ तक मुंबई सहित महाराष्ट्र में २५ फीसदी वाहनों को इलेक्ट्रिक करना है। पर्यावरण के अनुकूल मानी जा रही इस संकल्पना को इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अच्छा प्रतिसाद भी मिल रहा है। साल २०२१ में जहां इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में १३२ फीसदी की वृद्धि देखी गई, वहीं साल २०२२ में इसकी डिमांड और भी बढ़ने की उम्मीद इलेक्ट्रिक वाहनों के जानकार बता रहे हैं। यही कारण है कि आए दिनों बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों का रुझान बढ़ रहा है। उपरोक्त बातों को देखते हुए स्पष्ट हो जाता है कि आदित्य ठाकरे की संकल्पना साकार हो रही है।

बता दें कि हाल ही में हाइपर-स्पोर्ट्स बाइक की झलक दिखने के बाद, ट्रूव मोटर ने अब जल्द ही महाराष्ट्र में इलेक्ट्रिक वाहन नीति को देखते हुए इसे महाराष्ट्र सहित देश के अन्य राज्यों में लॉन्च करने की योजना बनाई है। भारत के पहले हाइपर मैक्सी स्कूटर, एच२ का एक और सुपर रोमांचक टीजर भी जारी किया है। यह स्कूटर पूरी तरह भारत में ट्रूव के बंगलुरु स्थित आरएंडडी केंद्र में डिजाइन किया गया है। जानकारों का मानना है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के नए-नए फीचर ग्राहकों को काफी लुभा रहे हैं।

ट्रूव मोटर के फाउंडर, अरुण सनी ने कहा कि हिंदुस्थान में पिछले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक २ व्हीलर का बाजार दिन दूना-रात चौगुना रफ्तार से बढ़ा है। अकेले २०२१ में इसमें १३२ प्रतिशत की शानदार वृद्धि हुई और यह इस बात का संकेत है कि वर्ष २०२२ में इससे भी बढ़िया होगा। अपने इलेक्ट्रिक मैक्सी-स्कूटर को लॉन्च करके हम न केवल इस वृद्धि में योगदान करना चाहते हैं, बल्कि महाराष्ट्र में इलेक्ट्रिक वाहनों की नीति को ध्यान में रखते हुए पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की संकल्पना का हिस्सा भी बनाना चाहते हैं।

अन्य समाचार