मुख्यपृष्ठनए समाचारसबको मिलेगा पानी! मुंबईकर होंगे खुशहाल... पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के निर्णय...

सबको मिलेगा पानी! मुंबईकर होंगे खुशहाल… पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के निर्णय का लोगों ने किया स्वागत

रामदिनेश यादव / मुंबई। मुंबई में पीने का पानी वैसे तो ज्यादातर लोगों को उपलब्ध हो रहा है, लेकिन नल कनेक्शन से वंचित कुछ लोगों को अब भी पानी के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। पानी के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है या फिर मजबूरी में पानी की चोरी करनी पड़ती है। ऐसे लोगों के लिए पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे का सभी को नल कनेक्शन देने का पैâसला मुंबईकरों के माथे चढ़कर बोल रहा है। लोगों को यह पैâसला खूब भा रहा है। हालांकि इसे आगामी एक मई से लागू किया जाएगा लेकिन लोगों में उत्साह अभी से देखने को मिल रहा है।
पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की सराहना लोग राजनीति से परे होकर कर रहे हैं। बहुत सारे भाजपाइयों और मनसे कार्यकर्ताओं को भी यह निर्णय पसंद आया है। कांग्रेस और राकांपा के लोगों ने तो खुलकर समर्थन किया है। धांधली, पानी की चोरी और महंगी दर पर पानी बेचने का काम भी होता है। झोपड़पट्टीवासी ऐसी समस्याओं का अधिक सामना करते हैं। मंत्री आदित्य ठाकरे के इस पैâसले से यह रैकेट पूरी तरह से ध्वस्त हो जाएगा। इतना ही नहीं, लोगों को आसानी से पानी का कनेक्शन मिलेगा और वह भी सामान्य दर पर मिलेगा। आदित्य ठाकरे और मनपा के इस पैâसले से सबसे अधिक लाभार्थी झोपड़पट्टी क्षेत्रों के लोग होंगे।
वडाला से नंदलाल पांडे ने कहा कि पानी की समस्या क्या होती है यह झोपड़पट्टीवासियों से पूछें, एक नल कनेक्शन के लिए कितनी परेशानी उठानी पड़ती है। दस्तावेजों की कमी से आवेदन सीधे नकार दिए जाते हैं तो कभी रिश्वत के नाम पर बड़ी रकम देने के बाद भी पानी नल का कनेक्शन नसीब नहीं होता है। मानखुर्द मंडल के जावेद शेख ने कहा कि यहां तो पानी प्रति गैलन ३० रुपए में बिकता है, जिसने नल कनेक्शन लिया है वह व्यवसाय कर रहा है। विक्रोली सूर्या नगर से पिंटू यादव ने बताया कि कभी-कभी तो बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ता है। ऐसे में कोई तो हैं, जिसे हमारी चिंता है। इन तीनों ने आदित्य ठाकरे के पैâसले की सराहना करते हुए कहा कि इस पैâसले से हमें बड़ी राहत मिलेगी।

अन्य समाचार