मुख्यपृष्ठनए समाचारफडणवीस को फिर से बनाना है मुख्यमंत्री... काम पर लगो!

फडणवीस को फिर से बनाना है मुख्यमंत्री… काम पर लगो!

– बावनकुले के आदेश से घाती गुट में बढ़ी बेचैनी

सामना संवाददाता / मुंबई

महाविकास आघाड़ी सरकार को गिराकर सत्ता में आई घाती सरकार में भले ही सब कुछ ठीक-ठाक होने का दिखावा किया जा रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री पद छिन जाने से भारतीय जनता पार्टी में बेचैनी है। मुख्यमंत्री पद पर नजर गड़ाए बैठी भाजपा ने एकनाथ शिंदे की खटिया खड़ी करने की कवायद शुरू कर दी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने अपने कार्यकर्ताओं को इस दिशा में काम करने का आदेश दिया है। उनके इस आदेश से घाती गुट में खलबली मच गई है।
विधानसभा में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतकर देवेंद्र फडणवीस को फिर से मुख्यमंत्री बनना है। इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कार्यकर्ताओं को काम में जुटने का आदेश दिया है। वे छत्रपति संभाजीनगर के समर्थनगर में स्थित आईएमए हॉल में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। भाजपा के इस रुख से ठाणे में घाती गुट में भारी खलबली देखी जा रही है। दिलचस्प बात यह है कि यह पहली बार नहीं है कि बावनकुले ने देवेंद्र फडणवीस को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के प्रति दिलचस्पी दिखाई है। इससे पहले भी वे कई बार इस बारे में आपत्तिजनक बयान देते रहे हैं। पिछले साल नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने एक बार फिर देवेंद्र फडनवीस के नेतृत्व वाली सरकार की इच्छा व्यक्त की थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि फडणवीस जाति से परे नेता हैं, ऐसे में यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाए।
भाजपा का ट्वीट और घातियों की हवा टाइट
कुछ दिन पहले महाराष्ट्र भाजपा ने सोशल नेटवर्किंग साइट `एक्स’ पर देवेंद्र फडणवीस की टप्पिणी `मैं फिर से आऊंगा’ शीर्षक से ट्वीट कर विवाद खड़ा कर दिया था। इससे पहले मैं फिर से आऊंगा के तौर पर वे मुख्यमंत्री नहीं बन सके। ऐसे में उन्हें उपमुख्यमंत्री पद से ही संतोष करना पड़ा। इस वीडियो में फडणवीस कहते हैं, `गांवों को जलयुक्त करने के लिए… शहरों का चेहरा बदलने के लिए…मेरे महाराष्ट्र को सूखामुक्त करने के लिए… नव महाराष्ट्र का निर्माण करने के लिए मैं फिर आऊंगा, ऐसा वीडियो में फडणवीस कहते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, इस ट्वीट से घाती गुट की हवा टाइट होने के बाद भाजपा ने घंटे भर में इस पोस्ट को एक्स से डिलीट कर दिया।

अन्य समाचार