मुख्यपृष्ठनए समाचारजयंत पाटील का विश्वास, सच्चे शिवसैनिक नहीं छोड़ेंगे साथ! नाना पटोले ने...

जयंत पाटील का विश्वास, सच्चे शिवसैनिक नहीं छोड़ेंगे साथ! नाना पटोले ने कहा नहीं गिरेगी सरकार  

सामना संवाददाता / मुंबई
महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार की स्थापना महाराष्ट्र के विकास और कल्याण के लिए की गई थी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ हम अंत तक मजबूती के साथ खड़े रहेंगे। वंदनीय बालासाहेब ठाकरे के विचारों को माननेवाला कोई भी सच्चा शिवसैनिक साथ नहीं छोड़ेगा। ऐसा विश्वास राष्ट्रवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता ने व्यक्त किया। वर्तमान में महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल देखने को मिल रही है। इस दौरान राकांपा के नेता जयंत पाटील ने ट्वीट द्वारा प्रतिक्रिया दी है। उद्धव ठाकरे के साथ हम अंत तक मजबूती के साथ खड़े रहेंगे, बालासाहेब के विचारों को माननेवाले सच्चे शिवसैनिक गलत बर्ताव नहीं करेंगे और न ही साथ छोड़ेंगे, ऐसा विश्वास पाटील ने व्यक्त की।
बता दें कि राज्य की महाविकास आघा़ड़ी सरकार के अस्थिर होने की पृष्ठभूमि पर कल सुबह शरद पवार के सिल्वर ओक निवास स्थान पर राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख नेताओं की बैठक संपन्न हुई। करीब दो घंटे तक चली इस बैठक से बाहर आने के बाद जयंत पाटील ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली सरकार बनी रहे, यही राकांपा की भूमिका है। इस संकट में राकांपा उद्धव ठाकरे के साथ है, हम हर संभव मदद करेंगे। राष्ट्रवादी कांग्रेस सरकार को बचाने के लिए अंतिम समय तक प्रयत्न करेगी। ऐसा राकांपा प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने कहा।

ईडी का डर दिखाकर सरकार गिराने की भाजपा की कोशिश – कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले

राज्य में शुरू राजनीतिक अस्थिरता के लिए भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार है। ईडी का डर दिखाकर सरकार गिराने की भाजपा की कोशिश है, लेकिन बहुमत का आंकड़ा आज भी उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास आघाड़ी सरकार के पास है। महाविकास आघाड़ी सरकार को कांग्रेस का समर्थन कायम है, यह बात कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कही। ‘सह्याद्रि’ अतिथिगृह में संपन्न हुई कांग्रेस की बैठक में राज्य की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा की गई। इस बैठक में महाराष्ट्र के प्रभारी एचके पाटील, विधिमंडल कांग्रेस विधायक दल नेता व राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण आदि नेता उपस्थित थे। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार को किसी प्रकार का खतरा नहीं है। यह सरकार ५ वर्ष के कार्यकाल को पूरा करेगी। बहुमत आज भी उद्धव ठाकरे के पास है, इसलिए सरकार को किसी प्रकार का धोखा नहीं है, शिवसेना में जो कुछ चल रहा है वह जल्द ही समाप्त हो जाएगा, परंतु ईडी का डर दिखाकर सरकार गिराने का भाजपा का प्रयत्न है। राज्य के राजनीतिक महाभारत के पीछे भाजपा का हाथ है, आज भी भाजपा के पास पूरी संख्या नहीं है। यह सब भाजपा की ओर से किया जा रहा है, लेकिन वह सामने नहीं आ रही है। भाजपा कितना भी प्रयास करे, फिर भी यह सरकार नहीं गिरेगी, ऐसा दावा नाना पटोले ने किया।

अन्य समाचार