मुख्यपृष्ठनए समाचारकिसानों का नहीं कटेगा बिजली कनेक्शन... ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत ने की...

किसानों का नहीं कटेगा बिजली कनेक्शन… ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत ने की घोषणा

• राज्य में ६४ हजार करोड़ का बिजली बिल बकाया
• स्थानीय स्वराज्य संस्था के पास ९,०११ करोड़ रुपए बकाया
सामना संवाददाता / मुंबई। राज्य में बिजली बिल भरने में विलंब होने की वजह से कनेक्शन कटौती का सामना कर रहे किसानों को राज्य सरकार ने बड़ी राहत दी है। ऐसे किसानों के बिजली कनेक्शन अब अगले तीन महीने तक नहीं काटे जाएंगे। मंगलवार को विधानसभा में राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि बिजली बिल बकाया मामले में किसानों के कनेक्शन को काटने के विषय पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। ऊर्जा मंत्री की इस घोषणा का विपक्ष ने भी स्वागत किया।
उन्होंने सदन में बताया कि राज्य में कृषि पंपवाले ग्राहकों के पास कुल ६४ हजार करोड़ रुपए का बिल बकाया है। किसानों द्वारा बिजली का बिल नहीं भरे जाने को लेकर की जा रही कार्रवाई पर सरकार द्वारा अब रोक लगा दी गई है।
ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत ने राज्य में बिजली उपभोक्ताओं के संदर्भ में जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में महावितरण कंपनी के ३ करोड़ से अधिक उपभोक्ता हैं, इन्हें परस्पर बिजली आपूर्ति की जाती है। अब तक स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं के पास ९,०११ करोड़ रुपए बकाया है तो सरकारी कार्यालय के पास २०७ करोड़ रुपए बकाया है। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील किया कि बिजली बिल भुगतान में लोग सहयोग करें।

अन्य समाचार