मुख्यपृष्ठविश्वफिदायीन हमले में दहला कराची ...३ चीनी महिलाओं समेत ५ की मौत

फिदायीन हमले में दहला कराची …३ चीनी महिलाओं समेत ५ की मौत

एजेंसी / कराची । पाकिस्तान के कराची शहर की यूनिवर्सिटी में कल दोपहर फिदायीन हमले में ५ लोगों की मौत हो गई है। हमला कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक कार के करीब हुआ। पुलिस के मुताबिक मारे गए ५ लोगों में से तीन चीन की महिला प्रोफेसर हैं। चौथा उनका पाकिस्तानी ड्राइवर और पांचवां गार्ड है। कराची पुलिस चीफ गुलाम नबी मेमन ने कहा कि यह एक फिदायीन हमला था और बुर्का पहने एक महिला ने इसे अंजाम दिया। मारे गए लोगों में तीन चीनी महिला प्रोफेसर, ड्राइवर और गार्ड शामिल है।
एक और वायरल वीडियो
कराची हमले के बाद बलोच लिबरेशन आर्मी की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया। इसमें चीन और पाकिस्तान को सीधी धमकी दी गई है। वीडियो में एक नकाबपोश शख्स कह रहा है कि हम पाकिस्तानी फौज और चीन की सरकार से कहते हैं कि वो बलोचिस्तान से चले जाएं। वो हमारे गांवों को तबाह कर चुके हैं। हमने चीनियों पर हमले के लिए एक नई यूनिट बनाई है। ये उन चीनियों को निशाना बनाएगी जो चाइना-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर के लिए काम कर रहे हैं।
हमले की वजह बना कारिडोर
बलोचिस्तान के नागरिक शुरू से कारिडोर का विरोध कर रहे हैं। यहां के समंदर में चीनी ट्राले मछलियां पकड़ते हैं और उन्हें एक्सपोर्ट करते हैं। इससे फिशिंग के जरिए रोजी-रोटी कमा रहे लोगों के सामने भूखा मरने की नौबत आ गई है। हर साल सैकड़ों बलूच पाकिस्तानी फौज किडनैप करती है और उन्हें टॉर्चर करने के बाद मार डालती है। हाल के दिनों में बलूच विद्रोहियों ने ६० पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है।
घटना के बाद फायरिंग
नबी ने कहा कि धमाके के बाद घटनास्थल पर रेंजर्स की टीम पहुंचीं। इसके चार लोग घायल हुए हैं और उन्हें गोलियां लगी हैं। इसका मतलब यह हुआ महिला के साथ कुछ और लोग थे जो वैंâपस में ही मौजूद थे। जानकारी के मुताबिक बलोच लिबरेशन फ्रंट ने हमले की जिम्मेदारी ली है। इसी संगठन ने पिछले महीने गिलगित में सैन्य ठिकाने पर हमला किया था। इसमें २२ सैनिक और ४ आम नागरिक मारे गए थे।

अन्य समाचार