मुख्यपृष्ठनमस्ते सामनाविकास के संग जीवन में भरे

विकास के संग जीवन में भरे

मुंबईकरों का लोकप्रिय अखबार `दोपहर का सामना’ २९ वर्ष का हो चुका है। विगत २३ फरवरी को हमने ३०वें वर्ष में प्रवेश किया। इतने वर्षों से ‘सामना’ ने अनवरत समाज के हर वर्ग के लोगों के दिलों में अपनी लोकप्रियता को बनाए रखा है। हिंदूहृदयसम्राट आदरणीय बालासाहेब ठाकरे के विचारों से राष्ट्र और समाज को हमेशा अवगत कराया है। सामाजिक उत्थान एवं अन्याय के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी है। `दोपहर का सामना’ की वर्षगांठ और होली के त्योहार का औचित्य साधकर इस बार हम १७ मार्च, २०२२ को एक संयुक्त विशेषांक लेकर आ रहे हैं। यह विशेषांक आप पाठकों तक पहुंचे, यह हमारी दिली ख्वाहिश है। हमें गर्व है कि `दोपहर का सामना’ ने अपने गौरवशाली सफलता के २९ वर्ष आप शुभचिंतकों के सहयोग तथा आशीर्वाद से ही पूर्ण किए हैं। आपके सहयोग के बलबूते ही हम आश्वस्त हैं कि आपका प्रेम और भरपूर समर्थन वर्षगांठ एवं होली संयुक्तांक में भी अवश्य मिलेगा।
जिस तरह होली के रंग जीवन में उमंग भरते हैं, वैसे ही हमने अपनी खबरों व आलेखों के विभिन्न रंगों के माध्यम से आपके जीवन को रंगीन बनाने का प्रयास किया है। हमने विगत करीब दो वर्षों से देश पर आई आपदा कोरोना जैसी हृदय विदारक स्थिति में भी आपको सटीक जानकारी देने के साथ सावधान भी किया। एक तरफ लोग दहशत में जी रहे थे, उस दौरान हमने अपनी रोचक खबरें, शिक्षाप्रद जानकारियों एवं आलेखों से ढांढस बधाने का काम किया। अब इस कोरोना से जंग हम जीत चुके हैं। सभी का जीवन धीरे-धीरे पटरी पर दौड़ने लगा है। विगत वर्ष जैसे हमने होली त्योहार को `होली उमंग जिम्मेदारियों के संग’ मनाया, इस वर्ष महामारी की जंग से जीत की खुशी मनाएंगे और सबके जीवन में नवरंग भरने का प्रयास करेंगे।
उम्मीद है कि इस होली में भी आप उसी तरह रंगों में सराबोर होंगे, जैसे आपकी सरकार यानी महाराष्ट्र विकास आघाड़ी की सरकार नए-नए विकास परियोजनाओं के माध्यम से आपके जीवन को सरल और सहज बना रही है। आपके जीवन की मुश्किलों की होली जलाकर सुविधाओं की सौगात दे रही है। मुंबई महानगरीय क्षेत्र सहित संपूर्ण महाराष्ट्र के विकास के लिए समर्पित भाव से काम कर रही है, ताकि आपका भविष्य सुविधाजनक हो। राज्य सरकार का उद्देश्य आपके जीवन में विकास रूपी नवरंग भरना है। अब आपको भी इस होली की खुशियां सावधानीपूर्वक मनानी हैं। आप अपने साथ समाज का भी खयाल रखें। अपने जीवन में नवरंग भरते हुए विकास की राह पर चलें।

अन्य समाचार