मुख्यपृष्ठनए समाचारमराठा आरक्षण के समर्थन में उतरे फिल्म अभिनेता सयाजी शिंदे!

मराठा आरक्षण के समर्थन में उतरे फिल्म अभिनेता सयाजी शिंदे!

सामना संवाददाता / मुंबई

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण आंदोलन को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। २० जनवरी तक मराठा आंदोलकारी मुंबई पहुंचने वाले हैं। इस बीच फिल्म अभिनेता सयाजी शिंदे मराठा आंदोलन के समर्थन में उतरे गए हैं। कल उन्होंने कल मराठा नेता मनोज जरांगे पाटील से मुलाकात की। मीडिया से बात करते हुए सयाजी शिंदे ने कहा कि सभी को मराठा आरक्षण के लिए जरांगे का समर्थन करना चाहिए। शिंदे ने कहा कि मराठों को आरक्षण मिलना चाहिए और हर किसी को इसके लिए अपनी आवाज उठानी चाहिए। सयाजी शिंदे ने कहा कि मनोज जरांगे पाटील जैसे व्यक्ति ने ‘न भूत और न ही भविष्य‘ की परवाह करते हुए सबके कल्याण के लिए ऐसा काम शुरू कर दिया है। सयाजी शिंदे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मेरे और जरांगे पाटील के बीच कोई चर्चा नहीं हुई। मैं व्यवसायी नहीं हूं। हमारे बीच कोई चर्चा नहीं हुई। मैं बस आया, मिला, चाय ली। सयाजी शिंदे ने यह जवाब तब दिया जब उनसे पूछा गया कि क्या आप मुंबई मोर्चा में भाग लेंगे।
इस पर शिंदे ने कहा कि मोर्चा में ऐसा नहीं है कि हर किसी को सड़क पर जाना चाहिए और चिल्लाना चाहिए। मोर्चा का समर्थन करना महत्वपूर्ण है। लोग हमेशा सच्चाई के पक्ष में खड़े होते हैं। राज्य भर में १ लाख मराठा कुनबी रिकॉर्ड पाए गए हैं। वर्तमान में हर कोई जांच कर रहा है। हर परीक्षा में जरांगे पाटील खरे उतरे हैं। अब राजनेता भी परीक्षा से गुजर रहे हैं। सयाजी शिंदे ने कहा कि मराठा समुदाय के युवाओं और छात्रों पर विचार किया जाना चाहिए।

अंतरवाली से मुंबई के लिए होगा मार्च

आगामी ७ जनवरी को मनोज जरांगे के नेतृत्व में मराठा आंदोलनकारी अंतरवाली से मुंबई तक मार्च करेंगे। छह दिनों के बाद मराठा जनता मुंबई पहुंच जाएगी। मुंबई आने के बाद मनोज जरांगे आजाद मैदान में उपवास शुरू करेंगे। यह आंदोलन लंबे समय तक जारी रहने की संभावना है। इसके मद्देनजर मनोज जरांगे पाटील ने मराठा भाई-बहनों को ट्रैक्टरों, ट्रेनों आदि से जरूरी सामानों के साथ उनका साथ देने का आह्वान किया है।

मुंबई मार्च की तैयारी कर रहे अन्य संगठन

मराठा ‘ाâांति मोर्चा और अन्य मराठा संगठन भी मुंबई मार्च की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार ने उम्मीद जताई है कि मनोज जरांगे पाटील को मराठा आरक्षण के लिए मुंबई नहीं आना पडेगा।

अन्य समाचार