मुख्यपृष्ठअपराधकश्मीरी आतंकियों की फाइनेंसियल नसबंदी! हवाला ऑपरेटर यासीन को दिल्ली पुलिस ने...

कश्मीरी आतंकियों की फाइनेंसियल नसबंदी! हवाला ऑपरेटर यासीन को दिल्ली पुलिस ने टेरर फंडिंग मामले में दबोचा!

  • लश्कर तोएबा से जुड़े हैं तार

सामना संवाददाता / नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को एक संयुक्त अभियान में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तुर्कमान गेट से एक हवाला एजेंट को अरेस्ट किया है, जो लश्कर-ए-तोएबा और अल बद्र जैसे आतंकी संगठनों को हवाला के माध्यम से धन मुहैया करवाता था। मोहम्मद यासीन नामक इस हवाला ऑपरेटर ने कश्मीर के एक आतंकी को १० लाख रुपए भी भेजे थे, जो बाद में आतंकी गतिविधियों के लिए उपयोग किए गए।
बता दें कि दिल्ली पुलिस ने बताया कि आतंकी को सुरक्षा एजेंसियों की मदद से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि भारत में हवाला का धन दक्षिण अफ्रीका से सूरत और मुंबई के रास्ते भेजा जा रहा है। वह हवाला नेटवर्क में दिल्ली का काम देखता था और दिल्ली से यह रकम विभिन्न कुरियर के माध्यम से जम्म-कश्मीर भेजी जाती थी।
आरोपी ने शुरुआती पूछताछ में बताया कि उसने १७ अगस्त को जम्मू-कश्मीर के एक आतंकी अब्दुल हमीद मीर को लगभग १० लाख रुपए दिए थे, जिससे वह राज्य में आतंकी गतिविधियों को संचालित कर सके।
इस संबंध में जम्मू बस स्टेशन थाना पुलिस ने १८ अगस्त को एफआईआर दर्ज करते हुए पुंछ निवासी अब्दुल हामिद मीर को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से लगभग १० लाख रुपए बरामद हुए थे।

अन्य समाचार