मुख्यपृष्ठनए समाचारजौनपुर में दिनदहाड़े युवक पर फायरिंग! ...कानून व्यवस्था पर लगा प्रश्न चिन्ह

जौनपुर में दिनदहाड़े युवक पर फायरिंग! …कानून व्यवस्था पर लगा प्रश्न चिन्ह

मंगलेश्वर त्रिपाठी

जौनपुर। जनपद मुख्यालय स्थित थाना लाइन बाजार क्षेत्र स्थित नईगंज में अरुणोदय अस्पताल के पास लखनऊ राष्ट्रीय महामार्ग आज फिर गोलियां तड़तड़ा उठीं। इस गोलीकांड में नितेश सिंह पुत्र शैलेंद्र सिंह निवासी तेजी बाजार नामक युवक घायल हो गया है। घटना के पश्चात घायल युवक को तत्काल जिला अस्पताल उपचार के लिए ले जाया गया, जहां पर उसकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर बतायी जा रही है।

घटना के बाद अस्पताल में उपचार के दौरान प्राथमिक उपचार के पश्चात घायल नितेश सिंह ने अपने बयान में बताया है कि काले रंग की स्कॉर्पियो सवार दो अज्ञात युवकों ने उन्हें रोककर , मां बहन की गालियां देते हुए गोलियां चलाने लगे। चार पांच राउंड गोली चलाई गई, जिससे वे घायल हो गए। घायल युवक नितेश ने अपने बयान में गोली मारनेवालों में एक नाम लिया। घायल के अनुसार गोली मारने वालों में अभिनव सिंह साहिल नामक युवक शामिल रहा है।

घटना की खबर लगने के आधे घंटे बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण करने के पश्चात घायल के उपचार कराने में जुटी।  साथ ही तहरीर लेकर नाम जद केस दर्ज किया है। घटना के पीछे पुरानी रंजिश बतायी जा रही है। सूत्र के अनुसार घायल नितेश सिंह छोटू सिंह नामक एक युवक का साथी बताया जा रहा है। पुलिस इस घटना के पीछे विगत कुछ वर्ष पहले छात्र राजनीति को लेकर हुई एक हत्याकांड से जोड़कर देख रही है। जिसमें अभिनव सिंह साहिल गवाह है और छोटू सिंह उसमें अभियुक्त है। मुकदमा दीवानी न्यायालय में विचाराधीन है। सच क्या है यह तो जांच के बाद साफ होगा। लेकिन एक बार फिर इस गोलीकांड की घटना ने पुलिस और कानून व्यवस्था को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया है। सबसे बड़ा सवाल इस बात का है कि गोलीकांड को अंजाम देकर अपराधी फरार हो जाते हैं और इलाके की पुलिस लगभग आधे घंटे के बाद तक घटना से बेखबर रहती है। कौन सी सुरक्षा व्यवस्था है और कैसी पुलिसिंग है कि अपराध करने वाले बेखौफ घटनाओ को अंजाम दे रहे हैं?

अन्य समाचार