मुख्यपृष्ठनए समाचारसड़क हादसा में पांच की मौत... आठ गंभीर रूप से घायल... सड़क...

सड़क हादसा में पांच की मौत… आठ गंभीर रूप से घायल… सड़क जाम से वाहनों की लगी लम्बी कतार

अनिल मिश्र / पटना

पिछले बारह घंटे के भीतर बिहार और झारखंड में सड़क हादसे में जहां पांच लोगों की मौत हो गई है, वहीं आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है। वहीं इस दुर्घटना के बाद रांची-पटना हाइवे पर जाम की स्थिति है, जिसके कारण यातायात पूरी तरह बाधित हो गई है। आज सुबह करीब साढ़े दस बजे रांची-पटना हाइवे पर रांची से 18 किलोमीटर की दूरी पर स्थित चुटूपालू घाटी में एक टेलर नेकी का ब्रेक फेल हो जाने के कारण तीन चौपहिया वाहन को अपने चपेट में ले लिया, जिससे तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।
वहीं छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका इलाज रामगढ़ सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि आज सुबह साढ़े दस बजे के करीब रांची से रामगढ़ की ओर एक खाली टेलर नेकी आ रहा था। चुटूपालू घाटी पंहुचते ही उसका ब्रेक फेल हो गया, जिसके कारण एक मारुती, एक बोलोरो और एक सेंट्रो कार, जो विपरीत दिशा से आ रही थी, उसको चपेट में ले लिया। जिसके कारण उस पर सवार तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गई। वहीं छह अन्य लोगों को गंभीर स्थिति में रामगढ़ सदर अस्पताल में आनन-फानन में भर्ती करवाया गया। वहीं इस घटना के बाद हाइवे पूरी तरह बंद हो गया, जिसके कारण जाम की स्थिति बनी है।
वहीं कल देर रात बिहार प्रदेश के गया शहर के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के हरिओ गांव के रांची-पटना हाइवे पर ही एक डंफर ने चवरलेट गाड़ी में पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उसमें सवार दो लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं उसी वाहन में बैठे दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका इलाज मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जा रहा है। इस घटना में मृत व्यक्ति की पहचान लालगंज गांव के अजीत यादव और संतोष यादव के रूप में हुई है। ये लोग झारखंड के हजारीबाग से अपने घर लौट रहे थे। घर पहुंचने के मात्र दो किलोमीटर दूरी के पहले यह घटना घटी।

अन्य समाचार